सैकड़ों परिवार हाउस अरेस्ट होने को मजबूर, निवासी बोले- गुंडों के हाथ में श्री राधा स्काई गार्डन की कमान

हाल-ए-ग्रेटर नोएडा वेस्ट : सैकड़ों परिवार हाउस अरेस्ट होने को मजबूर, निवासी बोले- गुंडों के हाथ में श्री राधा स्काई गार्डन की कमान

सैकड़ों परिवार हाउस अरेस्ट होने को मजबूर, निवासी बोले- गुंडों के हाथ में श्री राधा स्काई गार्डन की कमान

Tricity Today | लोगों ने बिल्डर के खिलाफ किया प्रदर्शन

Greater Noida News : श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी में सैकड़ों निवासियों ने लगातार पांचवे सप्ताह भी 45 डिग्री के तापमान और चिलचिलाती धूप के बीच बिल्डर की नाजायज लूट, मूलभूत सुविधाओं को पूरा ना करने और बिल्डर के द्वारा किए गए करोड़ों के घोटाले के खिलाफ मोर्चा खोला। निवासियों ने पूरी सोसाइटी में अपनी मांगों के लिए अपने फ्लैटों की बालकनी में बैनर लगाए। निवासियों ने बताया कि श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी है। जिसकी मांग और शिकायत निवासी पिछले करीब 5-6 साल से करते आ रहे हैं, लेकिन श्री ग्रुप बिल्डर ने आज तक ना तो मूलभूत सुविधाओं और जानमाल से संबंधित पेंडिंग प्रोजेक्ट के काम को पूरा करने के लिए कोई काम नहीं किया। 

8-10 सालों से सोसाइटी में चल रही समस्या
निवासियों ने बताया कि आज करीब 8-10 सालों से सोसाइटी चल रही है। इसके ना तो सोसायटी में फायर फाइटिंग इक्विपमेंट्स है। पूरे बेसमेंट में सीपेज और लीकेज है, जिससे सोसायटी के टावर कमजोर होते जा रहे है। ना ही स्विमिंग में गंदा पानी दिखाने के लिए भर दिया और लोगों को बीमार करवाने का पूरा इंतजाम कर दिया है और ना ही क्लब हाउस पूरा बनाया है, सिक्योरिटी और हाउसकीपिंग स्टाफ भी आधा कर दिया है। वह अपना कर्तव्य निभाने में सक्षम और कुशल नहीं हैं। 

1300 परिवार हो जाते हैं हाउस अरेस्ट
इसके साथ ही बिल्डर ने निवासियों से बिजली कनेक्शन और नया डीजल जनरेटर पावर बैकअप खरीदने के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला करके आधे से भी कम क्षमता का पावर कनेक्शन और किराए का डीजल जनरेटर लगवा दिया, जो कि निवासियों को बिजली और पावर बैकअप देने के लिए बिल्कुल उपयुक्त नहीं है। जिस वजह से एनपीसीएल की बिजली ट्रिप होती रहती है। एनपीसीएल की बिजली जाने की स्थिति में जेनरेटर बिल्कुल भी नहीं चल पाता है। पूरी सोसाइटी अन्धकारमय हो जाती है जिस बजह से ना तो घरो में बिजली जलती है और ना ही लिफ्ट चल पाती है। सोसाइटी के करीब 1300 परिवार, बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चों के साथ हाउस अरेस्ट हो जाते हैं। किसी भी मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में पूरी तरह से असहाय हो जाते हैं, लेकिन फिर भी बिल्डर की लूट चालू है और भी बहुत सारी समस्याओं का अम्बार लगा हुआ है।

सरकार ने गुंडों और फ्रॉड लोगों के हाथ में सौंपी कमान
निवासियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की डूबे हुए प्रोजेक्ट को रिवाइव करने की नयी पॉलिसी के अनुसार श्री राधा स्काई गार्डन सोसायटी को हवेलिया ग्रुप को को-डेवलपर के रूप में आवंटन कर दी गई है। जिसके बाद अब सोसायटी के हालात पहले से भी ज्यादा खराब हो गए हैं, क्योंकि अब बिल्डर और सोसायटी के असली मालिक का ही पता नहीं चल पा रहा है। बिल्डर की गुंडागर्दी और तानाशाही पूरे चरम पर है। निवासियों ने बताया कि हवेलिया ग्रुप ने उत्तर प्रदेश सरकार से झूठे वादे करके हमारे सोसायटी को को-डेवलपर के रूप में ले लिया है, लेकिन वो तो पुराने वालों से भी ज्यादा तानाशाह और फ्रॉड निकले एवं अभी तक के अनुभव के अनुसार यह तो पहले वाले से भी ज्यादा निवासियों का खून चूसते हुए हमारे जानमाल के साथ खेलने का काम कर रहे हैं।

करोड़ों रुपये का फ्रॉड
निवासियों ने बताया कि श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी में सैकड़ों निवासियों ने लगातार पांचवे सप्ताह भी 45 डिग्री तापमान के दौरान चिलचिलाती धूप और कड़ी दोपहर में बिल्डर की नाजायज लूट, मूलभूत सुविधाओं को पूरा ना करने और बिल्डर के द्वारा किये गए करोड़ों के घोटाले के खिलाफ मोर्चा खोला। जिसमें रेजिडेंट बिल्डर के हाई ग्रीन्स कंपनी वाले मेंटेनेंस ऑफिस, सेल्स ऑफिस, सीआरएम ऑफिस और प्रॉजेक्ट ऑफिस पहुंचकर अपनी समस्या बतानी चाही। जहां पर सभी जिम्मेदार अधिकारी नदारद थे, जब भी निवासी बिल्डर के किसी जिम्मेदार व्यक्ति, अधिकारी या फिर डायरेक्टर्स से मिलने की कोशिश करते है तो निवासियों को या तो निराशा हाथ लगती है। क्योंकि हमारे इस फ्रॉड बिल्डर का ध्यान निवासियों के हित में ही नहीं क्योंकि उनका ध्यान सिर्फ और सिर्फ नाजायज तरीके से निवासियों को लूटने का है।

निवासियों की मांगें
डीजी बैकअप : हमारा एलेक्ट्रिसिटी बैकअप के लिए खुद का डीजी जनरेटर खरीदा जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि डीजी का लोड पर्याप्त हो। डीजी रेंटेड नहीं बल्कि हमारा खुद का होना चाहिए।
बेसमेंट सीपेज और लीकेज : बेसमेंट मे सीपेज और लीकेज की समस्या का त्वरित निदान किया जाए।
अग्निशमन उपकरण : पूरे सोसायटी में तत्काल अग्निशमन उपकरण स्थापना और मरम्मत जल्द से जल्द स्थायी समाधान के साथ पूरी होनी चाहिए।
पानी की बर्बादी : हजारों लीटर पानी की बर्बादी को रोकने के लिए हर टावर के ओवरहेड टैंक में ऑटो कट सिस्टम लगाया जाए।
साफ-सफाई और सुरक्षा : बेहतर साफ-सफाई और सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया जाए। वर्तमान सुरक्षा व्यवस्था में सुधार किया जाए। 
निर्माण कार्य : अधूरे पड़े टावर 11 और 15 और 17 का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जाए और बेचारे निवाशियो जो की पिछले 8 बरसों से से इंतेजार कर रहे हैं उनका घर दिया जाए।
मालिकाना हक : हमारा मालिकाना हक हमें जल्द से जल्द मिलना चाहिए। रुकी हुई रजिस्ट्रियां तुरंत शुरू की जानी चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.