बिजली नहीं आने पर लोगों ने लाइनमैन की धुलाई की, अब कई गांवों की बिजली सप्लाई ठप, जानिए पूरा मामला

ग्रेटर नोएडा : बिजली नहीं आने पर लोगों ने लाइनमैन की धुलाई की, अब कई गांवों की बिजली सप्लाई ठप, जानिए पूरा मामला

बिजली नहीं आने पर लोगों ने लाइनमैन की धुलाई की, अब कई गांवों की बिजली सप्लाई ठप, जानिए पूरा मामला

Tricity Today | लोगों ने लाइनमैन की धुलाई की

दनकौर के भट्टा गांव में स्थित बिजलीघर पर सुचारू रूप से बिजली नहीं आने की शिकायत पर ग्रामीणों ने बिजली घर पर तैनात एसएसओ की जमकर धुनाई कर दी। इस घटना के आक्रोश में छह बिजली घरों के कर्मचारियों और अधिकारियों ने भट्टा गांव की बिजली घर पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। शुक्रवार को दिन भर सैकड़ों गांव की बिजली आपूर्ति ठप रही, आरोपी लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद ही विद्युत आपूर्ति शुरू की गई।
     
भट्टा गांव के बिजली घर पर तैनात जेई राजकुमार ने भट्टा गांव के प्रधान पति सहित पांच नामजद और 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ दनकौर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। भट्टा गांव पर तैनात जेई राजकुमार का आरोप है कि गुरुवार की देर शाम बिजली नहीं आने की शिकायत लेकर भट्टा और सक्का का गांव के दर्जनभर से अधिक ग्रामीण बिजली घर पर आ धमके। ग्रामीणों ने बिजली घर में घुसकर तोड़फोड़ कर सरकारी कागजों फाड़ डाले और मौके पर तैनात एसएसओ लाइनमैन गौरव की जमकर धुनाई की। 

इस घटना की जब शुक्रवार को बिजली अधिकारियों और कर्मचारियों को हुई तो भट्टा बिजली घर पर दोपहर के समय मंडी श्याम नगर, दनकौर, सेक्टर 17 ए, सलारपुर, रबूपुरा और भट्टा बिजली घर के सभी कर्मचारी इन बिजलीघरों की सप्लाई ठप कर धरने पर बैठ गए। अधिकारियों को जब इस मामले की जानकारी हुई तो जेई राजकुमार की रिपोर्ट पर दनकौर कोतवाली में बिजली घर में तोड़फोड़ और मारपीट कर सरकारी दस्तावेजों को फाड़ने के आरोप में ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
     
भट्टा गांव के प्रधान पति नवजीत, उधम सिंह, धनेंद्र, सतीश और संजय निवासी सक्का सहित 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में दनकौर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। विद्युत विभाग के अधिकारियों के निर्देश पर मुकदमा दर्ज होने के बाद ही धरना दे रहे बिजली कर्मचारियों ने 6 बिजली घरों के सैकड़ों गांवों और कस्बों की विद्युत आपूर्ति शुरू की। देर शाम दनकौर मंडी श्याम नगर रबूपुरा कस्बे सहित सभी गांव में विद्युत आपूर्ति शुरू कर दी गई थी। बिजली घर पर तैनात एसएसओ के साथ मारपीट के विरोध में शुक्रवार को दिन भर 6 बिजली घरों के सैकड़ों गांव और तीन कस्बों की विद्युत आपूर्ति ठप रही।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.