अगले 25 वर्ष नोएडा के हैं, योगी आदित्यनाथ ने तरक्की की राह खोली

पीयूष गोयल बोले : अगले 25 वर्ष नोएडा के हैं, योगी आदित्यनाथ ने तरक्की की राह खोली

अगले 25 वर्ष नोएडा के हैं, योगी आदित्यनाथ ने तरक्की की राह खोली

Tricity Today | उद्घाटन समारोह

Greater Noida News : सोमवार की शाम ग्रेटर नोएडा में स्थित इंडिया एक्सपोर्ट में 67वें इंडिया इंटरनेशनल गारमेंट फेयर का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने फीता काटकर और दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ.महेश शर्मा भी उपस्थित थे। इंडिया इंटरनेशनल गारमेंट फेयर का उद्घाटन करने के बाद पीयूष गोयल ने कहा, "भारत के विकास में कपड़ा और फैशन क्षेत्र का विशेष योगदान है। अगले 5 सालों में उत्पादन दुगाना करने और निर्यात तीन गुणा करने का लक्ष्य है। दुनिया भारत को विशाल क्षमता और अपार प्रतिभा वाले राष्ट्र के रूप में देख रही है।" 

'योगी आदित्यनाथ के काम ने खोल दी तरक्की की राह'
पीयूष गोयल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि संभावना से भरे नए भारत की जो कल्पना है, उसके लिए अगले 25 वर्षों में नए आइडिया और सोच के साथ हम सब अमृतकाल में प्रवेश कर रहे हैं। इसमें स्वाभाविक रूप से नोएडा की बहुत अहम भूमिका रहने वाली है। पिछले 30 वर्षों में जिस तरह एनसीआर का विकास हुआ है, उसमें नोएडा पिछड़ रहा था। उसका कारण था कि यहां अपराध ज्यादा था। जिसके कारण लोग गुड़गांव की तरफ रुख कर लेते थे, लेकिन बीते 5 वर्षों में योगी आदित्यनाथ ने जिस तरह कानून व्यवस्था को सुधारा है, सभी अपराधों पर बुलडोजर चलाया है, उससे आज हर एक उत्तर प्रदेश का रहने वाला उद्योगपति, उद्यमी और वर्कर अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहा हैं। नोएडा का भविष्य बहुत तेजी से सुधारने वाला है। 

भारतीय उत्पादों को मिल रहा है अंतरराष्ट्रीय मंच : डॉ.महेश शर्मा
स्थानीय सांसद डॉ.महेश शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से भारतीय उत्पादकों को दुनियाभर में पहचान मिलती है। व्यापार में बढ़ोतरी भी होती है। एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल ऑफ हैंडीक्राफ्ट (ईपीसीएच) के महानिदेशक राकेश कुमार ने कहा कि यह मेला विदेशी खरीदारों और आउट सोर्सिंग पेशेवरों के साथ बड़ी संख्या में घरेलू खुदरा खरीदारों के लिए भी खुला है। देश के विभिन्न हिस्सों से आए 150 से अधिक प्रदर्शकों ने यहां फैशन ज्वेलरी, सेमी प्रेशस ज्वेलरी, बेल्ट और पर्स, हैंड बैग और पर्स, फैशन एसेसरीज, हेड व हेयर एसेसरीज, स्कार्फ, शाल, आदि को प्रदर्शित किए हैं।

मेले में 400 निर्यातक आए, इनमें 91 राजस्थान से हैं
मेले में लगभग 400 निर्यातक भाग ले रहे हैं, जिनमें से 91 प्रतिभागी राजस्थान राज्य से भाग ले रहे हैं। साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया और संयुक्त अरब अमीरात के साथ एफटीए पर हस्ताक्षर किए हैं और इसके बाद इन देशों से अधिक से अधिक परिधान खरीदार इंडिया इंटरनेशनल गारमेंट फेयर में आ रहे हैं। कुछ मशहूर स्टोर्स हैं, जो आईआईजीएफ में भाग ले रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.