पंचशील हाईनिश सोसायटी में चला पौधारोपण अभियान, बच्चों ने लिया स्वच्छ पर्यावरण बनाने का संकल्प

Greater Noida West : पंचशील हाईनिश सोसायटी में चला पौधारोपण अभियान, बच्चों ने लिया स्वच्छ पर्यावरण बनाने का संकल्प

पंचशील हाईनिश सोसायटी में चला पौधारोपण अभियान, बच्चों ने लिया स्वच्छ पर्यावरण बनाने का संकल्प

Tricity Today | पौधारोपण अभियान

Greater Noida West : पंचशील हाईनिश सोसायटी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मिशन "पौधारोपण अभियान" के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें समाज के लिए स्वच्छ और हरियाली भरे पर्यावरण के लिए सभी ने मिलकर अपना सहयोग दिया। इस अभियान को शुरू करने वाले सोसायटी के वरिष्ठ नागरिक ओपी श्रीवास्तव, इम्तियाज, रमहित, अशोक कुमार, विनोद नेगी, केपी सिंह सिसोदिया, कर्नल संपत, प्रकाश सिंह, हिमांशु, विनीत, सुनील गुप्ता, अरुण तिवारी, बिकेश और अजय आदि लोग शामिल हुए। इन नेतृत्वकर्ताओं ने सोसायटी के लोगों को प्रेरित किया और उन्हें इस अभियान में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

बच्चों ने निभाई अहम भूमिका
केपी सिंह सिसोदिया ने बताया कि यह अभियान अपने आप में एक अनूठा अनुभव था, क्योंकि छोटे बच्चे भी इस अभियान में सक्रिय रूप से शामिल हुए थे। उन्होंने अपने माता-पिता के साथ मिलकर पौधे लगाए और पृष्ठभूमि में स्थानीय पर्यावरण और समाज को सुरक्षित बनाने में अपना योगदान दिया। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण सुरक्षा के लिए उच्च जागरूकता फैलाना और सोसायटी में पौधारोपण के महत्व को समझाना था। पौधारोपण ने हमारे आस-पास के पर्यावरण को सुधारने में बड़ी भूमिका निभाई है।

हरियाली भरे और स्वस्थ भविष्य बनाने की तैयारी
इस पौधारोपण अभियान के माध्यम से पंचशील हाईनिश सोसायटी ने न सिर्फ अपने पर्यावरण को सुरक्षित बनाया, बल्कि स्थानीय पर्यावरण और समाज के विकास में अहम योगदान दिया। यह एक श्रेष्ठ उदाहरण है कि विशेष रूप से बच्चों को पर्यावरण के संरक्षण में शामिल करने से हम आने वाली पीढ़ियों को एक स्वच्छ, हरियाली भरे और स्वस्थ भविष्य के लिए तैयार करते हैं।

"समृद्ध समाज की नींव ऐसे रखी जाएगी"
इस तरह के सकारात्मक पहलुओं के विकास से एक समृद्ध समाज की नींव रखने में यह प्रकार के अभियान का महत्वपूर्ण योगदान होता है। सोसाइटी के लोगों ने अपील की है कि अपने आस-पास के पर्यावरण के संरक्षण और विकास में सक्रिय रूप से भाग लें। समुदाय के सामाजिक और पर्यावरणिक सुधार में अपना योगदान दें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.