मंगलवार को करेंगे वेस्टर्न और ईस्टर्न फ्रेट कॉरिडोर का उद्घाटन, ग्रेटर नोएडा से जुड़ेगा पूरा भारत

पीएम मोदी की सौगात : मंगलवार को करेंगे वेस्टर्न और ईस्टर्न फ्रेट कॉरिडोर का उद्घाटन, ग्रेटर नोएडा से जुड़ेगा पूरा भारत

मंगलवार को करेंगे वेस्टर्न और ईस्टर्न फ्रेट कॉरिडोर का उद्घाटन, ग्रेटर नोएडा से जुड़ेगा पूरा भारत

Tricity Today | पीएम मोदी करेंगे वेस्टर्न और ईस्टर्न फ्रेट कॉरिडोर का उद्घाटन

Greater Noida News : भारत के पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को एक बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। दरअसल, वेस्टर्न और ईस्टर्न फ्रेट कॉरिडोर का उद्घाटन पीएम मोदी मंगलवार (12 मार्च 2024) को करेंगे। इस मौके पर दादरी कंटेनर डिपो, न्यू बोड़ाकी और न्यू दादरी रेलवे स्टेशन पर कार्यक्रम का लाइव प्रसारण होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अहमदाबाद से उद्घाटन कार्यक्रम का लाइव प्रसारण तीनों स्थानों पर होगा। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।


गौतमबुद्ध नगर इन राज्यों और महानगरों से होगा कनेक्ट
मुंबई से गौतमबुद्ध नगर के दादरी तक वेस्टर्न कॉरिडोर पर मालगाड़ी का संचालन हो रहा है। वहीं, कोलकाता से लुधियाना के बीच ईस्टर्न कॉरिडोर का निर्माण कार्य कुछ स्थानों पर चल रहा है। ग्रेटर नोएडा के बोड़ाकी स्टेशन पर दोनों कॉरिडोर को जोड़ा गया है। डीएफसीसी के अफसरों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मार्च को अहमदाबाद में होने वाले कार्यक्रम से दोनों कॉरिडोर राष्ट्र को समर्पित करेंगे। जिसके कारण दादरी कंटेनर डिपो, न्यू बोड़ाकी और न्यू दादरी रेलवे स्टेशन पर कार्यक्रम का लाइव प्रसारण होगा। तीनों जगह जनप्रतिनिधियों के साथ डीएफसीसी के अफसर मौजूद रहेंगे। कंटेनर डिपो में स्कूली बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी देंगे।

किस समय होगा कार्यक्रम
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम सुबह 8:00 बजे से शुरू होगा। उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी 9:00 बजे कार्यक्रम से जुड़ेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा। वीडियो क्रांफ्रेसिंग के माध्यम से भी पीएम जुड़ेंगे। उनको दादरी में दोनों कॉरिडोर के बारे में जानकारी दी जाएगी। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के न्यू खुर्जा स्टेशन आने की संभावना है। जहां पर सीएम योगी एक मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर तीनों जगहों पर तैयारी पूरी कर ली गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.