ग्रेटर नोएडा : पाॅड टैक्सी कंपनी के निदेशक ने धीरेन्द्र सिंह से मुलाकात की, बताए प्रोजेक्ट के फायदे

पाॅड टैक्सी कंपनी के निदेशक ने धीरेन्द्र सिंह से मुलाकात की, बताए प्रोजेक्ट के फायदे

Tricity Today | पाॅड टैक्सी कंपनी के निर्देशक ने धीरेन्द्र सिंह से मुलाकात की

ग्रेटर नोएडा से फिल्म सिटी तक पाॅड टैक्सी चलाई जायेगी। लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट तक पाॅड टैक्सी का निर्माण करने वाली अल्ट्रा पीआरटी कंपनी के भारत व मध्य पूर्व के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नितिन कुमार से शनिवार, 6 मार्च 2021 को जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने मुलाकात की है। इस दौरान पाॅड टैक्सी के फायदों को लेकर बातचीत हुई है। नितिन कुमार ने धीरेन्द्र सिंह को पाॅड टैक्सी की विशेषताओं, पर्यावरण सुरक्षा और भविष्य के बेहतर परिवहन व्यवस्था से सम्बन्धित प्रेजेंटेशन दिखाया है।

मेट्रो और ट्रेनों के मुकाबले 5 गुना कम होगी लागत
नितिन कुमार ने बताया कि ’’मेट्रो और ट्रेनों के निर्माण के मुकाबले पाॅड टैक्सी 5 गुना कम लागत पर निर्माण की जा सकती है। बैट्ररी और हाइड्रोजन चालित होने के कारण यह पर्यावरण के अनुकूल है। प्री-फैब्रिकेटेड ढांचे के माध्यम से इसे बहुत कम समय में बनाया जा सकता है। यह सर्विस पूर्णतयाः स्वचालित और कम स्पेस लेने के कारण भारत के शहरों के लिए मुफीद यातायात का माध्यम भविष्य के लिए बन सकती है।’’ धीरेन्द्र सिंह के सामने पाॅड टैक्सी के बारे में विस्तार से बताते हुए अल्ट्रा पीआरटी कंपनी के प्रतिनिधि ने प्रेजेेंटेशन के माध्यम से इसकी सुगमता और यात्रियों के लिए सुझाव का विस्तार से प्रदर्शन किया है।

पाॅड टैक्सी का विकल्प भविष्य के लिए बेहतरी का संदेश
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने इस दौरान बताया कि ’’ग्रेटर नोएडा से जेवर एयरपोर्ट को कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार इस तकनीक को अपनाये जाने पर विचार कर रही है। जेवर में प्रस्तावित फिल्म सिटी और वृंदावन तक हेरिटेज सिटी और अनेकों मल्टीनेशनल कंपनियों की स्थापना से इस क्षेत्र के लिए पाॅड टैक्सी का विकल्प भविष्य के लिए बेहतरी का संदेश है।’’ 

बीच में होगा पर्यटन केंद्र
ग्रेटर नोएडा से जेवर एयरपोर्ट के बीच पॉड टैक्सी ट्रैक के आसपास पर्यटन केंद्र बनाया जाएगा। जिसका विकास कंपनी का चयन करके किया जाएगा। वही पॉड टैक्सी ट्रैक निर्माण के लिए डीएमआरसी को जिम्मेदारी दी जाएगी। साथ ही यमुना प्राधिकरण के साथ है कि जल्द से जल्द दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन इस प्रोजेक्ट को बना कर दे।

शहर के लाखों लोगों को मिलेगा फायदा
ग्रेटर नोएडा से जेवर एयरपोर्ट तक पॉड टैक्सी चलने के बाद शहर के लाखों लोगों को बड़ा फायदा होगा। लोगों की जेब पर भी काफी अच्छा सा पड़ेगा। ग्रेटर नोएडा से जेवर एयरपोर्ट तक जाने के लिए लोग पॉड टैक्सी का इस्तेमाल करेंगे। जिससे काफी खर्चा कम होगा और पोलूशन से भी निजात मिलेगी।

आपको बता दें कि जेवर एयरपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू होने के बाद से लोग एयरपोर्ट के आसपास अपना आशियाना बसाने लगे हैं। यमुना अथॉरिटी का कहना है कि 2023 में जेवर एयरपोर्ट से पहली उड़ान भरी जाएगी। लोगों को एयरपोर्ट तक आने में कोई समस्या ना हो। उसके लिए ही ग्रेटर नोएडा से यमुना सिटी के सभी सेक्टरों को जोड़ते हुए जेवर एयरपोर्ट तक पॉड टैक्सी चलाई जाएगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.