यथार्थ अस्पताल में खुली पुलिस चौकी, कमिश्नर ने किया उद्घाटन

ग्रेटर नोएडा : यथार्थ अस्पताल में खुली पुलिस चौकी, कमिश्नर ने किया उद्घाटन

यथार्थ अस्पताल में खुली पुलिस चौकी, कमिश्नर ने किया उद्घाटन

Tricity Today | कमिश्नर ने किया उद्घाटन

अस्पताल परिसर में मरीजों और डॉक्टरों की सुरक्षा बढ़ाने और क्लिनिकल प्रक्रिया को बढ़ावा देने के मकसद से ग्रेटर नोएडा के यथार्थ सुपर स्पेशियल्टी हॉस्पिटल ने शनिवार को अपनी तरह की पहली परिसर स्थित पुलिस चौकी का उद्घाटन किया है। अस्पताल परिसर में स्थायी पुलिस चौकी की स्थापना न सिर्फ सुरक्षित क्षेत्र सुनिश्चित करेगी, बल्कि देर रात कभी भी भीड़ के हमलों जैसी घटनाओं से भी बचाव करेगी। इस पुलिस चौकी का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने किया। कार्यक्रम में गौतमबुद्ध नगर के संयुक्त पुलिस आयुक्त लव कुमार, राजेश सिंह (डीसीपी), विशाल पांडेय (अतिरिक्त डीसीपी) और बृजनंदन राय (एसीपी) शामिल हुए।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने कहा कि समाज की सबसे सर्वव्यापी संस्थाओं में से एक पुलिस विभाग सरकार का सीधा प्रतिनिधित्व करता है। अपनी बहुआयामी भूमिकाओं में कानून—व्यवस्था बनाए रखते हुए हमें यथार्थ सुपर स्पेशियल्टी हॉस्पिटल परिसर में नई चौकी का उद्घाटन करते हुए खुशी हो रही है। हम अस्पताल, डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों और मरीजों पर किसी तरह की हिंसा को रोकना सुनिश्चित करते हैं। आम जनता से भी अनुरोध है कि वे चिकित्साकर्मियों की भूमिका और जवाबदेही को समझें, जो हमेशा अपना और अपने परिवार की जिंदगी से ज्यादा हमारे जीवन को बचाने को अहमियत देते हैं। उन्हें हमेशा दैवी अवतार के रूप में देखना चाहिए। हम उन सभी चिकित्साकर्मियों को सलाम करते हैं, जिन्होंने खासकर कोविड महामारी के इस दौर में भी हमारे जीवन की रक्षा के लिए कुशलतापूर्वक अपना काम जारी रखा है।

सर्दियों और धुंध के बीच खासकर राजमार्गों पर सड़क दुर्घटनाओं की घटनाएं होती रहती हैं और ऐसे मामलों में मरीजों को अस्पताल तक देरी से पहुंचाने के कारण मृत्यु दर बढ़ जाती है। अस्पताल परिसर में ही पुलिस चौकी होने से सड़क दुर्घटनाओं या आपात मामलों के पीड़ितों को चिकित्सा—कानून से जुड़ी औपचारिकताएं पूरी करने से पहले इलाज कराने की सहूलियत मिल जाएगी। यथार्थ ग्रुप ऑफ हास्पिटल्स के प्रबंध निदेशक डॉ.कपिल त्यागी ने कहा, 'किसी भी समाज में पुलिस को सबसे सुलभ, संवादपरक और गतिशील संस्था माना जाता है। समाज में स्वाभाविक रूप से उनकी भूमिकाएं, कार्यशैली और दायित्व जैसे अलग-अलग कार्य हैं। मैं गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह और उनकी समस्त टीम को धन्यवाद देता हूं। हमारा लक्ष्य हमेशा जनता का कल्याण करने के लिए रहा है और अब हम हर तरह से जनता की सेवा अधिक प्रभावशाली ढंग से कर सकेंगे। यह पहल वाकई एक नेक उद्देश्य के लिए शुरू की गई है।'

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.