युवती के झूठे अपहरण केस में एक्शन लेगी पुलिस, परिवार पर होगी कार्रवाई

GREATER NOIDA BREAKING : युवती के झूठे अपहरण केस में एक्शन लेगी पुलिस, परिवार पर होगी कार्रवाई

युवती के झूठे अपहरण केस में एक्शन लेगी पुलिस, परिवार पर होगी कार्रवाई

Tricity Today | छात्रा की बरामदगी के बाद नोएडा पुलिस का परिवार पर एक्शन

Greater Noida : बादलपुर थाना क्षेत्र के सादोपुर गांव की रहने वाली छात्रा की बरामदगी के बाद अब नोएडा पुलिस परिवार पर एक्शन लेने की तैयारी में है। गौतमबुद्ध नगर की डीसीपी (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने कहा है कि एक बालिग युवती के प्रेमी के साथ जाने के मामले को परिवार ने षड्यंत्र के तहत अपहरण का मामला बताया। हालात को सनसनी बनाकर परिजनों ने नोएडा पुलिस की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है। साथ ही नाबालिग बच्चों को भी साजिश का हिस्सा बनाया गया। इसके अलावा नेशनल हाईवे जाम कर दबाव बनाकर फर्जी मुकदमा दर्ज करवाया गया। जबकि लड़की अपने प्रेमी के साथ मर्जी से यूपी के गोंडा जनपद गई थी। 

थोड़ी देर पहले मीडिया से बात करते हुए वृंदा शुक्ला ने कहा, गुरुवार को एफआईआर दर्ज कराई गई थी कि 20 साल की युवती को कुछ लोग जबरदस्ती वैन में खींच कर उसका अपहरण कर ले गए थे। इस दौरान उसके साथ छेड़छाड़ भी हुई। मगर परिवार ने इस पूरे झूठ की कहानी रची थी। परिजनों ने इस मामले में युवती के नाबालिग भाई-बहनों को आगे कर किडनैपिंग का झूठा मामला दर्ज कराया। युवती के नाबालिक भाई-बहन ने बताया था कि वे सुबह दौड़ लगाने गए थे। इसी दौरान बदमाशों से उनका सामना हुआ। बदमाशों ने छोटी बहन के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की। लेकिन बड़ी बेटी को लेकर चले गए। 

अधिकारी ने आगे कहा, यह एक गंभीर विषय है। क्योंकि इस प्रकार से नाबालिग बच्चों से झूठ बुलवाना और पुलिस को गुमराह कर युवती के परिजनों ने बहुत गलत किया है।उनके खिलाफ इस मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, उन्होंने हाईवे को जाम किया। मीडिया-सोशल मीडिया के माध्यम से पुलिस के खिलाफ एक अविश्वास की स्थिति पैदा की, सनसनी फैलाई। इससे पुलिस-प्रशासन के कर्मियों का हौसला टूटेगा। महिलाओं की सुरक्षा के लिए नोएडा पुलिस-प्रशासन लगातार काम कर रहे हैं। हम बेहतर काम कर यह विश्वास दिलाने में सफल रहे थे कि जिले में महिलाएं सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षित हैं। लेकिन इस तरह की साजिश से विश्वास को ठेस पहुंचा है। इसलिए परिवार के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.