दादरी की तालिबानी पंचायत में शामिल था पुलिसवाला, उसके सामने हुई पूरी वारदात

ग्रेटर नोएडा EXCLUSIVE : दादरी की तालिबानी पंचायत में शामिल था पुलिसवाला, उसके सामने हुई पूरी वारदात

दादरी की तालिबानी पंचायत में शामिल था पुलिसवाला, उसके सामने हुई पूरी वारदात

Tricity Today | दादरी की तालिबानी पंचायत में शामिल था पुलिसवाला

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश की शान और आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले गौतमबुद्ध नगर में आपने तालिबानी पंचायत (Talibanic Panchayat) का पहला हिस्सा देखा। जिसमें सरकारी जूनियर हाईस्कूल के मास्टर जी ने मुकदमा सुना और दो युवकों को सजा देने का हुक्म सुनाया। मास्टर जी के हुकुम पर युवकों के गले में जूतों के हार पहनाए गए और शर्मसार किया गया। शुक्रवार को ट्राईसिटी टुडे ने इस तालिबानी पंचायत की कारगुजारी का खुलासा किया था।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने इस मामले में बेहद संजीदगी और ततपरता से काम किया है। सरपंच मास्टर जी और पंचायत के 6 पंचों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। इस तालिबानी पंचायत को कानून अपने हाथ में लेने का सबक मिल गया है।

अब इस पंचायत का पार्ट-2 भी देख लीजिए। हम एक ऐसे किरदार के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिसे देखकर आपको हैरानी होगी। इस तालिबानी पंचायत में दादरी कोतवाली के कांस्टेबल विकास तोमर भी मौजूद थे। वह पूरी पंचायत में शामिल रहे। कोई कानूनी कार्रवाई करने या अपने अफसरों को बताने की बजाय इत्मीनान से पूरा घटनाक्रम देखा।

इतना ही नहीं युवकों की पिटाई और गले में जूतों की माला पहनाने के बाद सरपंच साहब ने इन्हें सामाजिक विज्ञान भी पढ़ाया। कांस्टेबल विकास तोमर इस क्लास में बतौर गेस्ट लेक्चरर शामिल हुए। इसके बाद एक माफीनामा और सुलहनामा विकास तोमर ने लिखवाया। इस गैर कानूनी पंचायत के सुलहनामे की भाषा कानूनी हो, इसका पूरा ख्याल विकास तोमर ने रखा।

हम बस एक सवाल छोड़ रहे हैं, जब एक जूनियर हाईस्कूल का मास्टर और दूसरा कोतवाली का कांस्टेबल पंचायत लगाकर कबिलाई दौर की मौज ले रहे हों तो कम पढ़े-लिखे या अनपढ़ लोगों से कितनी समझदारी की उम्मीद करें। अब इस मामले में गौतमबुद्ध नगर पुलिस के अफसरों को कहना है कि पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई होगी। दूसरी ओर आरोपी जूनियर हाईस्कूल के टीचर पर भी शिक्षा विभाग कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.