बारिश ने छूमंतर किया पॉल्यूशन, दिख रही हैं कई किलोमीटर दूर तक की इमारतें

चकाचक हुआ एनसीआर का मौसम : बारिश ने छूमंतर किया पॉल्यूशन, दिख रही हैं कई किलोमीटर दूर तक की इमारतें

बारिश ने छूमंतर किया पॉल्यूशन, दिख रही हैं कई किलोमीटर दूर तक की इमारतें

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा का मौसम हुआ साफ

Greater Noida News : अभी कुछ घंटे पहले की ही बात है, जब घर के बाहर देखने पर चारों तरफ पॉल्यूशन ही पॉल्यूशन दिखाई दे रहा था, लेकिन एक रात की बारिश ने एनसीआर के मौसम को चकाचक साफ कर दिया है। अब दोबारा से ग्रेटर नोएडा, नोएडा और पूरे एनसीआर में ऊंची-ऊंची बिल्डिंग दूर तक साफ दिखाई दे रही है।

कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 100 ने कम हुआ
बीते 9 नवंबर की रात और 10 नवंबर की दोपहर कई घंटे तक बारिश हुई। इस बारिश की वजह से लोगों को काफी राहत मिली है। देर रात से लेकर दोपहर तक बारिश हुई। इस वजह से मौसम साफ हो गया और लोगों को फायदा मिल गया। अब बारिश की वजह से एनसीआर, दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और वेस्ट यूपी समेत देश के काफी इलाकों में मौसम साफ हो गया है। इससे लोगों को राहत मिली है। इतना ही नहीं, एयर क्वालिटी इंडेक्स में भी काफी फर्क आया है। एनसीआर के काफी इलाकों में एक क्वालिटी इंडेक्स 100 से कम हुआ है।

आगमी 2 दिनों के हो सकती है बारिश
इसी के साथ ठंड भी बढ़ गई है, मौसम बदलने लगा है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में तापमान में काफी गिरावट आ सकती है और बारिश भी हो सकती है। उनका कहना है कि बारिश होने की वजह से मौसम सामान्य हो गया है। आगामी दो दिनों के भीतर एनसीआर और उत्तर प्रदेश की काफी इलाकों में बारिश हो सकती है, जबकि हिमालय जैसे इलाकों में बर्फबारी की संभावना है।

डॉक्टरों का ज्ञान भी जरूरी
वहीं दूसरी ओर डॉक्टर का कहना है कि मौसम बदलने की वजह से बीमारी बढ़ सकती है। इसलिए लोगों को ध्यान रखने की आवश्यकता है। बदलते मौसम के कारण लोगों को पूरी बाजू के कपड़े पहनना चाहिए। जितना हो सके, उतना गर्म पानी पीना चाहिए। आजकल डेंगू का मच्छर भी पनप रहा है, इसलिए अपने आस-पास साफ-सफाई का विशेष तौर पर रखना चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.