गौतमबुद्ध नगर में पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू, जिला प्रशासन कर रहा है पंचायत वार्डों का परिसीमन, पूरी जानकारी

गौतमबुद्ध नगर में पंचायत चुनाव की तैयारियां गौतमबुद्ध नगर में पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू, जिला प्रशासन कर रहा है पंचायत वार्डों का परिसीमन, पूरी जानकारी

गौतमबुद्ध नगर में पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू, जिला प्रशासन कर रहा है पंचायत वार्डों का परिसीमन, पूरी जानकारी

Tricity Today | Suhas LY IAS (DM Gautam Buddh Nagar)

गौतमबुद्ध नगर में ग्राम पंचायत के चुनावों की तैयारियां जिला प्रशासन ने शुरू कर दी हैं। सोमवार से पंचायतों के वार्डों के परिसीमन का काम शुरू कर दिया है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में एक समिति भी गठित कर दी गई है, जो पंचायत चुनावों के कामों पर निगरानी रखेगी। डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि शासन में पंचायत चुनाव की तैयारियों को शुरू कर दिया है। प्रदेश सरकार के निर्देश पर ग्राम पंचायत और क्षेत्र पंचायत के अलावा जिला पंचायत चुनाव के लिए वार्डों के परिसीमन का काम किया जाना प्रस्तावित है। ग्राम पंचायत के परिसीमन का काम पहले ही पूरा कर लिया गया है। 

इस संबंध में सोमवार को एक गाइडलाइन जारी की गई है। जिसमें उनकी अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है। जिसमें मुख्य विकास अधिकारी सदस्य, जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी सदस्य और जिला पंचायत राज अधिकारी सदस्य और सचिव नियुक्त किए गए हैं। डीएम ने बताया कि सोमवार 14 दिसंबर से 20 दिसंबर तक ग्राम पंचायत वार जनसंख्या कब धारण किया जाएगा। 21 दिसंबर से 30 दिसंबर तक ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत एवं जिला पंचायत के तैयार किए जाने वाले प्रस्तावित वार्डों का प्रकाशन किया जाना है। 31 दिसंबर 2020 से 4 जनवरी 2021 तक जिला प्रशासन द्वारा तैयार किए गए वार्डों पर आपत्ति ली जानी है। 05 जनवरी से 9 जनवरी तक इन आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा। 10 जनवरी से 14 जनवरी तक निर्वाचन क्षेत्रों के अंतिम सूची को प्रकाशित कर दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.