गुर्जर स्वाभिमान महापंचायत को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी, गांवों में बैठकें कर बन रही रणनीति

गौतमबुद्ध नगर : गुर्जर स्वाभिमान महापंचायत को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी, गांवों में बैठकें कर बन रही रणनीति

गुर्जर स्वाभिमान महापंचायत को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी, गांवों में बैठकें कर बन रही रणनीति

Tricity Today | मिहिर भोज

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के दादरी में स्थित मिहिर भोज पीजी कॉलेज में 31 अक्टूबर को गुर्जर समाज की महापंचायत होनी है। अब इसमें सिर्फ 2 दिन बचे हैं। इस महापंचायत को ऐतिहासिक बनाने की तैयारियां जोरों से चल रही है। गुर्जर बाहुल्य गांव में बैठकें हो रही हैं। घर-घर जाकर लोगों से अधिक से अधिक संख्या में महापंचायत में पहुंचने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

बताते चलें कि इसी महीने 2 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा के अखिल भारतीय गुर्जर संस्कृति शोध संस्थान में आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया था। गुर्जर हितों की रक्षा के लिए गठित गुर्जर स्वाभिमान समिति के 151 सदस्यों ने सर्वसम्मति से 31 अक्टूबर को महापंचायत की तैयारी के लिए कहा था। बीते दिनों गुरुग्राम में गुर्जर समाज की एक बैठक में दादरी महापंचायत को ऐतिहासिक बनाने पर चर्चा हुई थी।

बीते दिनों दीपक नागर के नेतृत्व में दादरी क्षेत्र के कई गांवों में बैठक हुई। खजानपुर में निक्की भाटी के आवास पर व नरोली में मनीष के आवास पर चर्चा की गई। इस दौरान दीपक नागर के साथ देव पहलवान, सागर भड़ाना, पंकज पहलवान, सचिन भाटी, विनय, कल्लू पहलवान व अनिल भाटी आदि मौजूद रहे।

बताते चलें कि 22 सितंबर को दादरी मिहिर भोज पीजी कालेज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण किया था। इस दौरान शिलापट्ट पर गुर्जर शब्द लिखने-मिटाने को लेकर बवाल शुरू हो गया था। इसे गुर्जर समाज ने अपना अपमान माना और 26 सितंबर को चिटहेरा गांव में महापंचायत की। 
इसमें एलान किया कि बीजेपी ने गुर्जर शब्द हटाकर समाज के मुंह पर कालिख पोतने का काम किया है। जब तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व इसमें शामिल भाजपा नेता सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगते, आंदोलन जारी रहेगा। 151 सदस्यों की समिति ने बैठक कर आगे की रणनीति के तहत 31 अक्टूबर को दादरी पीजी कालेज में महापंचायत की घोषणा की थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.