ग्रेटर नोएडा में प्रधानाचार्य वेदपाल भाटी ने किया नेताजी को याद, सुनाया दादरी और सिकंदराबाद का किस्सा

Mulayam Singh Yadav : ग्रेटर नोएडा में प्रधानाचार्य वेदपाल भाटी ने किया नेताजी को याद, सुनाया दादरी और सिकंदराबाद का किस्सा

ग्रेटर नोएडा में प्रधानाचार्य वेदपाल भाटी ने किया नेताजी को याद, सुनाया दादरी और सिकंदराबाद का किस्सा

Tricity Today | प्राचार्य वेदपाल सिंह भाटी ने मुलायम सिंह यादव को याद

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के देवटा गांव के निवासी प्राचार्य वेदपाल सिंह भाटी मुलायम सिंह यादव की सभाओं का संचालन करते थे। मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि नेता जी के स्वर्गवास पर आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना और ईश्वर से उन्हें स्वर्ग में स्थान देने की कामना की। उन्होंने कहा कि नेता जी के निधन को वे अपनी व्यक्तिगत क्षति मानते हैं तथा देश में प्रदेश से एक सच्चे समाजवादी नेता के अचानक चले जाने से राजनीति में अपूर्णनीय रिक्ति मानते हैं।

वेदपाल सिंह भाटी ने बताया कि मुलायम सिंह यादव की सिकंदराबाद और  दादरी में आयोजित सभी सभाओं का संचालन वे ही किया करते थे और उनके ऊपर कविता बनाकर सभा में सुनाया करते थे। एक बार खुर्जा में भी नेताजी की सभा का संचालन भी उन्होंने ही किया था। नेता जी उनके संचालन से बहुत प्रसन्न होते थे और उनसे बहुत प्रेम करते थे। सन 2005 में कन्या विद्या धन बांटने की सभा गाजियाबाद के राम मनोहर लोहिया पार्क में आयोजित की गई थी। उस सभा में नेता जी के सभा में वे सामने बैठे थे तो  पास स्वयं जाकर कुशल क्षेम पूछी थी और उनसे कहा था कि" कितने दिन बाद आज मिले हो लखनऊ मिलने क्यों नहीं आते हो। लखनऊ मिलने आया करो। पिछले वर्ष भी कन्या विद्याधन कार्यक्रम में ही मिले थे" इन शब्दों को याद कर वेद पाल भावुक  होकर रोने लगते हैं।

उन्होंने बताया कि नेता जी ने नरेंद्र भाटी  से कहकर उन्हें प्रथम जिला पंचायत अध्यक्ष गौतम बुद्ध नगर सन 1998 में बनवाया था और बाद में सन 2006 में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन आयोग इलाहाबाद का सदस्य नामित कराया था। सदस्य बनाए जाने के पश्चात जब वे मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करने नेताजी के पास गए थे तो उन्होंने कहा था उस पद पर पैसा बहुत चलता है उससे बच कर रहना। उन्होंने नेताजी के शब्दों का अक्षरश: पालन किया और जीवन में कभी रिश्वत ना ली और ना ही दी।

वेदपाल सिंह भाटी ने बताया कि एक बार अग्रसेन डिग्री कॉलेज सिकंदराबाद में सन 2007 के विधानसभा चुनाव में कहा था तुम नरेंद्र भाटी को भले ही हरआते रहो। में इन्हें लड़आता रहूंगा। मैंने मंत्री बनाऊंगा, एमएलसी बनाऊंगा और बाद में उन्होंने अपने कथन को नरेंद्र भाटी को दो बार मंत्री और एमएलसी बनाकर पूरा किया था। ऐसे अपने वचन के पक्के थे मुलायम सिंह यादव। एक बार सिकंदराबाद की सभा में जब वेद पाल ने अपनी कविता की निम्न पंक्तियां सुनाई तो नेताजी गदगद हो गए थे।

" हे यदुवंशी तुम नायक वन अन्याय मिटाने आए हो
सदियों से दबे और कुचलो को तुम न्याय दिलाने आए हो
तुमने उन्हें जगाया है जो बे खबरी में सोए थे
तुम भाग्य विधाता हो उनके जो कर्म पर अपने रोए थे"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.