सुंदर भाटी के फाइनेंसर और गैंगस्टर मुनीम ठेकेदार की प्रॉपर्टी जब्त, ग्रेटर नोएडा पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

BIG BREAKING: सुंदर भाटी के फाइनेंसर और गैंगस्टर मुनीम ठेकेदार की प्रॉपर्टी जब्त, ग्रेटर नोएडा पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

सुंदर भाटी के फाइनेंसर और गैंगस्टर मुनीम ठेकेदार की प्रॉपर्टी जब्त, ग्रेटर नोएडा पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

Tricity Today | सुंदर भाटी

  • - सुंदर भाटी गैंग के गुर्गों की अभी तक 25 करोड़ की संपत्ति कुर्क
  • - गैंगस्टर निज़ाम उर्फ मुनीम ठेकेदार है सुंदर भाटी का खास आदमी
  • - दो दशकों के दौरान करीब 25 लोगों की हत्या की
Greater Noida News: गैंगस्टर और माफियाओं के खिलाफ गौतमबुद्ध नगर पुलिस का अभियान जारी है। गुरुवार की दोपहर गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने कुख्यात सुंदर भाटी के साथी और गैंगस्टर निजाम उर्फ मुनीम ठेकेदार की प्रॉपर्टी सीज की है। गैंगस्टर निज़ाम उर्फ मुनीम ठेकेदार की 52 लाख की संपत्ति जब्त हुई है। यह सुंदर भाटी गिरोह का सक्रिय सदस्य है। कुख्यात सुंदर के सहयोग से फैक्ट्रियों से जबरन हथियाता था। गुंडागर्दी के दम पर मुनीम ने शहर में स्क्रैप कारोबार पर अधिपत्य कर रखा था। करीब 2 महीने पहले भी मुनीम ठेकेदार की करोड़ों रुपए की संपत्ति नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने जब्त की थी।

ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार सिंह ने बताया कि मुनीम ठेकेदार सुंदर भाटी गैंग का फाइनेंसर है। वह सुंदर भाटी और उसके गुर्गों को वित्तीय सहायता मुहैया कराता था। इसके बदले में सुंदर भाटी गैंग मुनीम ठेकेदार के लिए कारोबारियों व उद्योगपतियों को धमकाने का काम करता था। मुनीम ने सुंदर भाटी के दम पर पूरे शहर के स्क्रैप कारोबार पर कब्जा जमा रखा था। मुनीम ठेकेदार के सामने दिल्ली-एनसीआर का कोई भी स्क्रैप कारोबारी टिक नहीं पाता था। अगर कोई कंपनी किसी दूसरे स्क्रैप कारोबारी को ठेका देती थी तो वहां सुंदर भाटी गैंग के बदमाश गोलीबारी कर देते थे। इस धंधे के चक्कर में पिछले दो दशकों के दौरान करीब 25 लोगों की हत्या की गई हैं। 

ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार सिंह ने बताया कि सुंदर भाटी के बूते पर मुनीम ठेकेदार करीब 20 वर्षों से कंपनियों से निकलने वाले स्क्रैप पर कब्जा जमा कर बैठा हुआ था। इस काम में उसके परिवार के लोग भी लगे हुए थे। मुनीम ठेकेदार की पत्नी और बेटे भी यह आपराधिक धंधा चला रहे थे। इन सभी के खिलाफ करीब 4 महीने पहले गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। इन सभी को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। मुनीम ठेकेदार की अब तक करीब 10 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी सीज की जा चुकी है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर पूरे राज्य में गैंगस्टर और माफियाओं के खिलाफ अभियान चल रहा है। इस अभियान के तहत माफियाओं की अवैध ढंग से अर्जित की गई संपत्ति कुर्क की जा रही है। इसी सिलसिले में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शातिर अपराधिक माफिया सुंदर भाटी गैंग के गुर्गों की अभी तक करीब 25 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति कुर्क हो चुकी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.