रेयान इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ जिलाधिकारी कार्यालय में धरना, अभिभावकों ने किया मौन व्रत धारण

ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : रेयान इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ जिलाधिकारी कार्यालय में धरना, अभिभावकों ने किया मौन व्रत धारण

रेयान इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ जिलाधिकारी कार्यालय में धरना, अभिभावकों ने किया मौन व्रत धारण

Tricity Today | रेयान इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ जिलाधिकारी कार्यालय में धरना

Greater Noida News : रेयान इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने मौन व्रत धारण किया है। बुधवार की सुबह करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ता और काफी अभिभावक ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में स्थित जिलाधिकारी कार्यालय में पहुंचे। वहां पर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने प्रांगण में बैठ गए। वहां पर मौन व्रत धारण किया है। यह मौन व्रत रेयान इंटरनेशनल स्कूल के द्वारा किए जा रहे शोषण को लेकर किया जा रहा है। 

क्या है मुख्य मुद्दा
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि 2022-23 सत्र में अभिभावकों ने अपने बच्चों का दाखिला रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 50% छूट के आधार पर कराया था। उन्होंने बताया कि 50% छूट लगभग तीन महीने तक दी, उसके बाद ट्यूशन फीस को 100% बढ़ा दिया गया। उसके बाद से लगातार अभिभावक जिला विद्यालय निरीक्षक, जिलाधिकारी और कमिश्नर महोदय से शिकायत कर न्याय मांग रहे हैं। 

मेरठ मंडल कमिश्नरी के दफ्तर में मामला विचारधीन
प्रवीण भारतीय ने बताया कि स्कूल के प्रधानाचार्य के नेतृत्व में बच्चों का बार-बार शोषण हो रहा है। उनका कहना है कि यह प्रकरण मेरठ मंडल कमिश्नरी में विचाराधीन है। उसके बावजूद जिला विद्यालय निरीक्षक के आदेश अनुसार अभिभावक फीस जमा करने जाते हैं, लेकिन फीस जमा नहीं की जाती है‌। इस मामले में रेयान इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल से बातचीत करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.