थाना ईकोटेक-3 में पीड़िता की शिकायत दर्ज करने में आनाकानी का गंभीर मामला

नोएडा में महिला सुरक्षा पर सवाल : थाना ईकोटेक-3 में पीड़िता की शिकायत दर्ज करने में आनाकानी का गंभीर मामला

थाना ईकोटेक-3 में पीड़िता की शिकायत दर्ज करने में आनाकानी का गंभीर मामला

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश सरकार के महिला सुरक्षा के प्रयासों पर सवाल खड़े करता एक चौंकाने वाला मामला ग्रेटर नोएडा के थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र में सामने आया है। एक कंपनी में कार्यरत महिला के साथ हुई छेड़छाड़ और अश्लील हरकतों की शिकायत को थाना प्रभारी द्वारा दर्ज न किए जाने का गंभीर मामला सामने आया है।

क्या है पूरा मामला 
खेड़ा चौगानपुर की रहने वाली पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसके पूर्व सहकर्मी जावेद और अशोक द्वारा लगातार उत्पीड़न किया जा रहा था। 9 अक्टूबर को हुई घटना की शिकायत थाने में करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे भी अधिक चिंताजनक यह है कि अगले ही दिन 10 अक्टूबर को आरोपियों ने सरेआम पीड़िता को रोककर न केवल उसके कपड़े फाड़े बल्कि अश्लील हरकतें भी कीं।

योगी आदित्यनाथ तक शिकायत करनी पड़ी
पीड़िता का आरोप है कि आरोपियों ने पुलिस और स्थानीय बदमाशों से अपने संबंधों का हवाला देते हुए उसे धमकाया। थाना प्रभारी द्वारा मामले को हल्के में लेने और शिकायत वापस लौटाने के कारण पीड़िता को पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय महिला आयोग तक शिकायत करनी पड़ी।

महिला सुरक्षा पर गंभीर सवाल
पुलिस आयुक्त के हस्तक्षेप के बाद ही मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता का आरोप है कि थाना प्रभारी की आरोपियों से मिलीभगत है। पुलिस आयुक्त कार्यालय के मीडिया प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। यह घटना उत्तर प्रदेश सरकार की महिला सुरक्षा पहल पर गंभीर सवाल खड़े करती है और थाना स्तर पर महिला सुरक्षा के प्रति लापरवाह रवैये को उजागर करती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.