नीलामी के 24 घंटे बाद सीईओ ने दिए जांच के आदेश

यमुना प्राधिकरण की होटल भूखंड योजना पर उठे सवाल : नीलामी के 24 घंटे बाद सीईओ ने दिए जांच के आदेश

नीलामी के 24 घंटे बाद सीईओ ने दिए जांच के आदेश

Tricity Today | Yamuna Authority

Greater Noida News : यमुना विकास प्राधिकरण द्वारा सेक्टर-28 में निकाली गई होटल की भूखंड योजना पर विवाद के बादल मंडरा रहे हैं। मंगलवार को हुई ई-नीलामी के मात्र 24 घंटे बाद ही यह योजना जांच के दायरे में आ गई है। इस योजना के तहत दो प्रमुख भूखंड एक ही कंपनी को आवंटित किए जाने की खबर ने प्रशासनिक गलियारों में हलचल मचा दी है।

सीईओ बोले- अनियमितता बर्दाश्त नहीं
जानकारी के अनुसार, योजना में 5000 वर्गमीटर और 10,000 वर्गमीटर के दो भूखंडों के लिए केवल चार आवेदन प्राप्त हुए थे। ई-नीलामी प्रक्रिया के बाद, दोनों भूखंड ओयो होटल चेन से संबद्ध एक कंपनी को आवंटित कर दिए गए। इस आवंटन से प्राधिकरण को कुल 122.48 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हुई। परंतु, इस आवंटन प्रक्रिया में संदिग्ध गतिविधियों की आशंका के चलते, यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा, "हम इस मामले की गहनता से जांच कर रहे हैं। किसी भी प्रकार की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

एक कंपनी को एक ही भूखंड मिलेगा 
जांच के एक हिस्से के रूप में, प्राधिकरण की टीम कंपनी के ग्रेटर नोएडा स्थित मुख्यालय और लखनऊ में स्थित कथित होटल का भौतिक सत्यापन करेगी। यह कदम कंपनी द्वारा दिए गए विवरणों की सत्यता की पुष्टि के लिए उठाया जा रहा है।
इस घटनाक्रम के मद्देनजर, यमुना प्राधिकरण ने भविष्य की योजनाओं के लिए नियमों में महत्वपूर्ण बदलाव किया है। अब व्यावसायिक और ग्रुप हाउसिंग की योजनाओं में एक कंपनी को केवल एक ही भूखंड का आवंटन किया जाएगा। यह नियम सभी आगामी योजनाओं में लागू किया जाएगा।

जांच करेगी भविष्य के लिए नीति निर्धारण 
यह मामला न केवल प्राधिकरण की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करता है, बल्कि रियल एस्टेट क्षेत्र में पारदर्शिता और निष्पक्षता के मुद्दों को भी उजागर करता है। आने वाले दिनों में इस जांच के परिणाम न केवल इस विशेष मामले के लिए, बल्कि भविष्य की नीतियों के निर्धारण के लिए भी महत्वपूर्ण होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.