ग्रेटर नोएडा के किसान ट्रेन ड्राइवर को फूलमाला पहनाकर विरोध जाहिर करेंगे

रेल रोको आन्दोल : ग्रेटर नोएडा के किसान ट्रेन ड्राइवर को फूलमाला पहनाकर विरोध जाहिर करेंगे

ग्रेटर नोएडा के किसान ट्रेन ड्राइवर को फूलमाला पहनाकर विरोध जाहिर करेंगे

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा के किसान ट्रेन ड्राइवर को फूलमाला पहनाकर विरोध जाहिर करेंगे

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठन लगातर अलग-अलग तरीकों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आज किसान संगठनों के आह्वान के बाद ग्रेटर नोएडा के दनकौर रेलवे स्टेशन पर रेल रोकने भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के कार्यकर्ता सैकड़ो की संख्या में पहुंचे हैं। मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस और किसानों ने रेलवे स्टेशन पर पूरी तरह मोर्चाबंदी कर रखी है। पूरे दनकौर रेलवे स्टेशन में किसान भरे हुए हैं। पुलिस का बस एक ही मकसद किसानों को रेल की पटरी पर आने से रोक के रखना है।

ग्रेटर नोएडा के दनकौर रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों किसान तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। ये लोग रेल रोकने के लिए पहुंचे हैं। किसानों की संख्या को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। किसान नेता पवन खटाना का कहना है, "हम शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करेंगे। सभी मिलकर जाएगें और रेल को रोकेंगे। ट्रेन के ड्राइवर को माला पहनाएंगे। साथ ही पटरियों पर भी फूल बरसाएंगे। हमारा लक्ष्य प्रदर्शन को अहिंसा से आगे लेकर जाना है। हिंसा कोई नहीं होगी। अगर कोई हिंसा फैलाना चाहता है तो उसे हम खुद सबक सिखाकर पुलिस के हवाले करेगें।" 

वहीं, पुलिस के आलाधिकारी मौके पर हैं। स्तिथि का जायजा ले रहे हैं। ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार सिंह का कहना है कि किसानों से बात की जा रही और उनको समझाया जा रहा है। ताकि आम लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो। आपको बता दें कि पुलिस ने किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए दनकौर रेलवे स्टेशन पर भारी फोर्स तैनात किया है। कई थानों की पुलिस के अलावा पीएसी भी बुलाई गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.