पहाड़ों में पड़ी बारिश और नोएडा-एनसीआर के मौसम ने ली करवट, अब पड़ेगी भयंकर ठंड

Weather Update : पहाड़ों में पड़ी बारिश और नोएडा-एनसीआर के मौसम ने ली करवट, अब पड़ेगी भयंकर ठंड

पहाड़ों में पड़ी बारिश और नोएडा-एनसीआर के मौसम ने ली करवट, अब पड़ेगी भयंकर ठंड

Google Photo | Symbolic Photo

Greater Noida News : पहाड़ी इलाकों में बारिश होने की वजह से मौसम में करवट ले ली है। बारिश पहाड़ों में पड़ी और मौसम में बदलाव एनसीआर तक हो गया। आलम यह है कि सोमवार सुबह से ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दिल्ली-एनसीआर और पूरे वेस्ट यूपी में जोर की ठंड पड़ रही है। इसके अलावा कुछ इलाकों में कोहरा भी देखने को मिला है।

सोमवार की सुबह तापमान 21 डिग्री सेल्सियस पहुंचा
मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि एनसीआर और वेस्ट यूपी में आगामी कुछ दिनों के भीतर बारिश हो सकती है। अगर बारिश हुई तो ठंड और भी ज्यादा पड़ जाएगी। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सोमवार सुबह का तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। बदलते मौसम की वजह से लोगों के घरों में गर्म कपड़े निकालना शुरू हो गए हैं। 

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में 10 से कम पहुंचा तापमान
अगर एनसीआर की बात की जाए तो आगामी दिनों में यहां का तापमान 18 डिग्री से कम हो सकता है। विशेषज्ञों का कहना है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बारिश के साथ तेज हवा भी चल सकती है। उत्तर प्रदेश के कानपुर में सोमवार की सुबह तापमान में ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक कानपुर में सोमवारी की सुबह 9.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

देश के काफी इलाकों में 'ऑरेंज अलर्ट' जारी
आपको बता दें कि पहाड़ के अलावा देश की काफी इलाके ऐसे हैं, जहां पर तेज बारिश हुई है। मध्य प्रदेश और गुजरात में तो 'ऑरेंज अलर्ट' जारी हुआ है। गुजरात में बेमौसम बारिश होने की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा गुजरात में बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.