एक दिन की बारिश ने खोली सभी दावों की पोल, एचआईजी सोसायटी का बुरा हाल, लोगों को सता रहा बड़ा डर

Greater Noida : एक दिन की बारिश ने खोली सभी दावों की पोल, एचआईजी सोसायटी का बुरा हाल, लोगों को सता रहा बड़ा डर

एक दिन की बारिश ने खोली सभी दावों की पोल, एचआईजी सोसायटी का बुरा हाल, लोगों को सता रहा बड़ा डर

Tricity Today | एचआईजी सोसायटी में भरा बारिश का पानी

एक दिन की बारिश ने खोली सभी दावों की पोल, एचआईजी सोसायटी का बुरा हाल, लोगों को सता रहा बड़ा डर Greater Noida : एक दिन की बारिश ने बिल्डर और प्राधिकरण के सभी दावों की पोल खोल दी है। शहर के ओमिक्रोन-1 सेक्टर में स्थित एचआईजी हाउसिंग सोसायटी का बुरा हाल है। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सोसाइटी में चारों तरफ पानी भर गया है। लोग अपने घर में कैद होने के लिए मजबूर हैं। नाली की सफाई ठीक तरीके से नहीं होने के कारण सोसाइटी में बारिश का पानी जमा हो गया है। ऐसे में पीने के पानी के लिए अंडरग्राउंड टैंक में भी गंदा पानी भर गया है। अब यही पानी पूरी सोसाइटी में सप्लाई किया जाएगा। निवासियों का कहना है कि इसकी शिकायत समय-समय पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से की गई थी, लेकिन प्राधिकरण से आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला है।

बीमारी होने की संभावनाएं बढ़ी
निवासियों का कहना है कि मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिनों तक भारी बारिश होने के आसार हैं। अगर 3 दिनों तक लगातार बारिश होती है तो सोसाइटी की हालत और भी ज्यादा बुरी हो जाएगी। गंदे पानी होने के कारण सोसाइटी में लोगों के बीमार होने की संभावनाएं भी बढ़ गई है। ऐसे में बच्चों और बुजुर्गों को ज्यादा खतरा साबित होगा।

सोसाइटी में करीब 864 फ्लैट
निवासियों का कहना है कि इसकी शिकायत काफी बार ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से की गई, लेकिन कोई भी एक्शन नहीं लिया गया। सोसाइटी के निवासी यतेंद्र कुमार शर्मा का कहना है कि 4 मंजिला सोसाइटी में करीब 864 फ्लैट हैं, जहां करीब 400 फ्लैट में लोग रहते हैं। बाकी फ्लैट की हालत बदहाल हो गई है। उनका कहना है कि सोसाइटी में विभिन्न समस्याएं हैं। जिसकी शिकायत काफी बार प्राधिकरण की गई। 

हालत नहीं सुधारी तो...
वहीं, सोसाइटी के दूसरे निवासी बीके शर्मा का कहना है कि शुक्रवार की सुबह नहाते समय उनके फ्लैट की टंकी में गंदा पानी आने लगा। उनका कहना है कि अगर वक्त रहते हालत नहीं सुधारी गई तो इसमें कोई दो राय वाली बात नहीं है कि सोसाइटी में बड़ी संख्या में लोग बीमार हो जाएंगे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.