राजेश नागर को मिला बेस्ट सीबीआई अफसर अवॉर्ड, पीएम मोदी ने किया सम्मानित, Video

गौतमबुद्ध नगर की शान : राजेश नागर को मिला बेस्ट सीबीआई अफसर अवॉर्ड, पीएम मोदी ने किया सम्मानित, Video

राजेश नागर को मिला बेस्ट सीबीआई अफसर अवॉर्ड, पीएम मोदी ने किया सम्मानित, Video

Tricity Today | राजेश नागर को मिला बेस्ट सीबीआई अफसर अवॉर्ड

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर के एक निवासी को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेस्ट सीबीआई अफसर के रूप में सम्मानित किया है। यह गौतमबुद्ध नगर के लिए काफी गर्व की बात है। ग्रेटर नोएडा में स्थित डेरी मच्छा गांव के रहने वाले सीबीआई में एएसआई के पद पर तैनात रह चुके राजेश नागर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेस्ट सीबीआई अफसर के रूप में सम्मानित किया है। कार्यक्रम का आयोजन सोमवार को दिल्ली में स्थित विज्ञान भवन में किया गया। इसके बाद राजेश नागर को बधाई देने के लिए उनके घर पर लोगों का तांता लगा हुआ है। डेढ़ साल पहले हुए रिटायर
राजेश नागर के बड़े बेटे उत्तम सिंह नागर ने बताया कि उनके पिता राजेश नागर की उम्र इस समय 61 साल है। करीब डेढ़ साल पहले वह रिटायर हो चुके हैं। उनके पिता ने अपनी जिंदगी के करीब 37 साल देश की सेवा में सीबीआई अफसर के रूप में दिए हैं। राजेश नागर सीबीआई में एएसआई के पद पर तैनात रहे।

2016 में भी मिला प्रेसिडेंट मेडल
उत्तम नागर ने बताया कि मंगलवार को उनके पिता राजेश नागर को गाजियाबाद के विज्ञान भवन में बेस्ट सीबीआई अफसर 2021 अवार्ड से नवाजा गया। जिसमें प्रेसिडेंट मेडल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देकर सम्मानित किया है। इससे पहले उनके पिता को 2016 में पुलिस मेडल से भी नवाजा गया था। उस प्रेसिडेंट मेडल को अरुण जेटली ने दिया था। 

37 वर्षों तक सीबीआई में रहे
उत्तम नागर ने बताया, "मेरे पिता राजेश नागर अपनी जिंदगी के उतार-चढ़ाव अधिकतर हमको बताते हैं। हमको बताया कि किस तरीके से मामले आते हैं और अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर देश की सेवा करते हैं।" राजेश नागर की जब शादी हुई थी। उसके कुछ दिनों बाद ही उनको सीबीआई की नौकरी मिली। उन्होंने अपने जीवन के महत्वपूर्ण 37 साल देश की सेवा करने के लिए सीबीआई अफसर के रूप में दिए हैं। 

गाजियाबाद में कई नई अफसरों को दी ट्रेनिंग
उत्तम नागर ने बताया कि पिछले करीब 16 सालों से उनके पिता गाजियाबाद में तैनात थे। वहां पर सीबीआई में नई जॉइनिंग करने वाले लोगों को ट्रेनिंग देते थे। उनके पिता ने काफी बड़े मामलों में काम किया है। फिलहाल राजेश नागर अपने परिवार के साथ ग्रेटर नोएडा के अपने पैतृक गांव डेरी मच्छा में रहते हैं। राजेश नागर के घर में उनकी बीवी, दो बेटे व उनकी पत्नी और 4 पोते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.