भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने उठाया मुद्दा, पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

राजेश पायलट को मिलेगा भारत रत्न! भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने उठाया मुद्दा, पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने उठाया मुद्दा, पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

Tricity Today | राजेश पायलट को मिलेगा भारत रत्न

Greater Noida News : भारत सरकार उन महान लोगों को भारत रत्न से सम्मानित कर रही है, जिन्होंने देश के लिए अहम योगदान दिया है। इसी बीच अब भारतीय जनता पार्टी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने पीएम मोदी से मांग करते हुए कहा कि कांग्रेस और गुर्जर समाज के दिग्गज नेता राजेश पायलट को भी भारत रतन से सम्मानित करना चाहिए। यह मांग अब काफी तेजी के साथ बढ़ती जा रही है। जाट कम्युनिटी के बाद गुर्जर कम्युनिटी राजेश पायलट को भारत रत्न देने की मांग कर रही है।

नंदकिशोर गुर्जर ने पीएम मोदी से क्या कहा?
नंदकिशोर गुर्जर ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखते हुए कहा, "राजेश पायलट एक पायलट के साथ देश के दिग्गज नेता भी बनकर उभरे। उन्होंने देश के गरीबों और पिछड़े लोगों के बारे में भला सोचा। राजेश पायलट साधारण परिवार से संपर्क रखते हैं, उसके बावजूद भी उन्होंने देश को गति देने का प्रयास किया। इतना ही नहीं उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध भी लड़ा। वर्ष 1971 की लड़ाई में उनका विशेष योगदान है। इसके अलावा पाकिस्तान के दो टुकड़े करने में भी उन्होंने अहम योगदान निभाया है। इसलिए राजेश पायलट को भी भारत रत्न से सम्मानित करना चाहिए। राजेश मूल रूप से ग्रेटर नोएडा में स्थित वैदपुरा गांव के निवासी थे।"

कौन हैं राजेश पायलट राजेश
राजेश पायलट का जन्‍म 10 फरवरी 1945 को वैदपुरा गांव में हुआ था उसे समय वैदपुरा गाजियाबाद का हिस्सा होता था लेकिन अभी उनका गांव ग्रेटर नोएडा में पड़ता है। उनके पिता का नाम जय दयाल सिंह था। राजेश पायलट ने मेरठ विश्वविद्यालय और नई दिल्ली से फ्लाइंग एजूकेशन में अपना ग्रेजुएशन पूरा किया। राजेश पायलट का जन्म भले उत्‍तर प्रदेश में हुआ था, लेकिन उनकी कर्मभूमि हमेशा से राजस्थान रही।  राजेश पायलट ने अपना जीवन दूध बेचने से शुरू किया और बाद में एयरफोर्स के पायलट हो गए। राजेश्वर प्रसाद से राजेश पायलट बनने की उनकी यात्रा बेहद खास है।

रमा पायलट को बनाया जीवनसाथी
राजेश पायलट ने वर्ष 1974 में रमा पायलट से शादी की थी। राजेश पायलट के एक बेटा सचिन पायलट और एक बेटी सारिका पायलट हैं। सचिन पायलट भी पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए राजनीति कर रहे हैं। सचिन पायलट की शादी फारूक अब्दुल्ला की बेटी सारा से हुई है। अपने पिता राजेश पायलट की जन्म तिथि पर हमेशा सचिन पायलट अपने गांव वैदपुरा पहुंचते हैं इसके अलावा तीज-त्यौहार करने के लिए भी सचिन पायलट अपने गांव में आते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.