जेवर में राकेश टिकैत का दौरा, रन्हेरा गांव में करेंगे पंचायत

BIG BREAKING : जेवर में राकेश टिकैत का दौरा, रन्हेरा गांव में करेंगे पंचायत

जेवर में राकेश टिकैत का दौरा, रन्हेरा गांव में करेंगे पंचायत

Tricity Today | राकेश टिकै

Greater Noida : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत शनिवार को जेवर इलाके का दौरा करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक राकेश टिकैत जेवर में बन रहे नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से प्रभावित 2 गांव नंगला हुकुम और रन्हेरा जाएंगे। वहां इस मेगा इन्फ्राट्रक्चरल प्रोजेक्ट से प्रभावित किसानों के साथ मुलाकात करेंगे। इन गांवों के कुछ किसानों ने राकेश टिकैत को आमंत्रित किया है। रन्हेरा गांव के निवासी अमित सिंह ने बताया राकेश टिकैत शनिवार की सुबह करीब 8:00 बजे पहले रन्हेरा गांव में आएंगे। यहां किसानों के साथ एक पंचायत करेंगे। जो किसानों की समस्याएं हैं, उनके बारे में राकेश टिकैत को जानकारी दी जाएगी। 

इन मुद्दों पर करेंगे पंचायत
अमित सिंह का कहना है, "जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दूसरे चरण के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है। जिसमें पिछले दिनों रिहैबिलिटेशन एंड रिसेटेलमेंट पॉलिसी पर जन सुनवाई की गई थी। हम लोगों ने कई आपत्तियां दी थी। जिनमें नौकरी के बदले भुगतान बढ़ाने की मांग की गई थी। न्यूनतम आवासीय भूखंड का क्षेत्रफल बढ़ाने की मांग की गई थी। शुक्रवार को रिहैबिलिटेशन एंड रिसेटेलमेंट पॉलिसी का फाइनल ड्राफ्ट प्रकाशित किया गया है। उसमें हमारी आपत्तियों पर कोई विचार नहीं किया गया है।"

यह मांग भी है
अमित का कहना है, "सारी आपत्तियों को जिला प्रशासन ने दरकिनार कर दिया है। नौकरी के बदले एक भुगतान पहले चरण में साढ़े 5 लाख प्रयास किया गया था और इस बार भी यह साढ़े 5 लाख ही रखी गई है। न्यूनतम आवासीय भूखंड का क्षेत्रफल भी बढ़ाया नहीं गया है।" अमित सिंह ने बताया कि रन्हेरा गांव के बाद राकेश टिकैत नंगला हुकुम और रन्हेरा गांव जाएंगे। जहां जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से प्रभावित किसानों के साथ चर्चा की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.