रंग लाई ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की मुहीम, सेक्टर वासियों ने ली शहर को स्वच्छ बनाने की शपथ

अच्छी खबर : रंग लाई ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की मुहीम, सेक्टर वासियों ने ली शहर को स्वच्छ बनाने की शपथ

रंग लाई ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की मुहीम, सेक्टर वासियों ने ली शहर को स्वच्छ बनाने की शपथ

Tricity Today | जागरूक अभियान

Greater Noida : वर्क टू डस्टबिन अभियान के जरिए स्वच्छता के प्रति जागरूक करने की ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की मुहिम रंग लाने लगी है। रविवार को सेक्टर अल्फा-2 के निवासियों ने अपने सेक्टर के साथ ही ग्रेटर नोएडा शहर को स्वच्छ बनाने की शपथ ली। साथ ही कूड़े को खुद से सेग्रिगेट करने के लिए चार डस्टबिन रखने का वादा किया।

वॉक टू डस्टबिन नाम से मुहिम छेड़ी
दरअसल, प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा को पूर्ण स्वच्छ बनाने के लिए प्राधिकरण ने आवासीय और सामाजिक संगठनों के साथ मिलकर वॉक टू डस्टबिन के नाम से मुहिम छेड़ी है। इस अभियान में कूड़ा उठवाने के साथ ही लोगों को जागरूक करने, कूड़ा सिर्फ डस्टबिन में फेंकने, गंदगी फैलाने वालों पर जुर्माना लगाने और नालियों को रिपेयर करने तक की गतिविधि शामिल है।

प्राधिकरण ने लोगों से की बातचीत
शनिवार से ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा-टू से इसकी शुरुआत की गई। अब रविवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग की टीम और अल्फा-2 के निवासियों की संयुक्त बैठक कम्युनिटी हॉल में आयोजित की  गई, जिसमें लोगों को अपने आसपास सफाई रखने, कूड़े को कूड़ेदान में डालने और अपने घरों में कंपोस्ट खाद बनाने के लिए जागरूक किया गया, जिसमें लोगों को 2 कदम आगे चलकर कूड़े को डस्टबिन में ही डालने को प्रेरित किया गया। 

लोगों ने ली यह शपथ 
निवासियों ने सेक्टर के साथ ही ग्रेटर नोएडा को साफ-सुथरा रखने कूड़ा इधर-उधर न फेंकने, घरों में चार डस्टबिन रखने और पॉलीथिन का इस्तेमाल न करने की शपथ ली। कार्यक्रम में प्राधिकरण और आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.