रविंद्र भाटी हाउस अरेस्ट, पुलिस एक्शन को ज्यादती करार दिया

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी पर किसान आंदोलन : रविंद्र भाटी हाउस अरेस्ट, पुलिस एक्शन को ज्यादती करार दिया

रविंद्र भाटी हाउस अरेस्ट, पुलिस एक्शन को ज्यादती करार दिया

Tricity Today | रविंद्र भाटी हाउस अरेस्ट

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण (Greater Noida Authority) के बाहर अपनी मांगों को लेकर करीब डेढ़ महीने से धरनारत किसानों पर पुलिस एक्शन को सामाजिक संगठन और राजनीतिक दल गैर जरूरी करार दे रहे हैं। बुधवार को आजाद समाज पार्टी की ओर से आधिकारिक बयान जारी करके इसे पुलिस ज्यादती करार दिया गया है। आजाद समाज पार्टी के नेता रविन्द्र भाटी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार किसानों के हकों पर जबरन कब्जा कर रही है। किसानों को तत्काल रिहा किया जाए। अगर ऐसा नहीं किया गया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

पुलिस ने रविंद्र भाटी को हाउस अरेस्ट किया
रविंद्र भाटी को गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बुधवार की सुबह हाउस अरेस्ट किया। उन्होंने किसानों के समर्थन में ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण जाने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा, "पिछले 40 दिनों से किसान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे थे। कल धरनारत किसानों पर लाठीचार्ज करना और लगभग 35 किसानों को जेल भेजना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं इस किसान विरोधी सरकार की दमनात्मक नीति की घोर निंदा करता हूं। किसानों की मांग पूरी करने की बजाय सरकार, प्रशासन और प्राधिकरण लाठी के दम पर किसानों की आवाज दबाना चाहते हैं। मैं प्रशासन, सरकार और प्राधिकरण के अधिकारियों से कह देना चाहता हूं कि शीघ्र किसानों की लंबित मांगों को पूरा किया जाए।"

रविंद्र भाटी ने कहा, "जो जेल में किसान हैं, उनको शीघ्र ही बिना शर्त छोड़ा जाए नहीं तो आजाद समाज पार्टी, भीम आर्मी, राष्ट्रीय गुर्जर स्वाभिमान संघर्ष समिति और अन्य किसान संगठन मिलकर संयुक्त आंदोलन करेंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे। किसानों की आवाज को किसी भी कीमत पर दबने नहीं दिया जाएगा। किसानों के खिलाफ की गई दमनात्मक कार्रवाई से सरकार का किसान विरोधी चेहरा उजागर होता है। आज मुझे मेरे घर पर हाउस अरेस्ट किया गया, जो लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन है। किसानों के साथ किसी भी तरह का अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।"

किसानों का धरना फिर शुरू हुआ
आपको बता दें कि मंगलवार की देर शाम ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर करीब 45 दिनों से धरना दे रहे किसानों को पुलिस ने हिरासत में लेकर सूरजपुर में स्थित पुलिस लाइन भेज दिया था। यहां पर किसानों और पुलिस के बीच नोकझोंक हुई थी। जिसके बाद किसानों को काबू करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। बुधवार की सुबह से एक बार फिर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के गेट के बाहर किसानों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। बड़ी संख्या में किसान गेट नंबर 2 के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.