ग्रेटर नोएडा के लड़पुरा गांव में पहुंचे, गुर्जर और ब्राह्मणों को गले मिलवाया

जेवर विधायक ने कायम की बड़ी मिसाल : ग्रेटर नोएडा के लड़पुरा गांव में पहुंचे, गुर्जर और ब्राह्मणों को गले मिलवाया

ग्रेटर नोएडा के लड़पुरा गांव में पहुंचे, गुर्जर और ब्राह्मणों को गले मिलवाया

Tricity Today | Dhirendra Singh MLA

Greater Noida News : पिछले कुछ दिनों से जेवर विधानसभा के चर्चित गांव लड़पुरा में दो पक्षों में काफी तनाव था। पूर्व में भी दोनों में आपस में काफी विवाद हुआ। जिसको लेकर कभी भी अप्रिय घटना घटित होने का अंदेशा था। कहीं ये विवाद बड़ा रूप न ले और कानून व्यवस्था की समस्या न पैदा हो, इसलिए मौके की नजाकत को भांपते हुए जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने क्षेत्र और दोनो पक्षों के सम्मानित लोगो को इकट्ठा कर आपस में बातचीत कराई। बातचीत के दौरान दोनों पक्षों ने भविष्य में भाईचारा बनाए रखने का वायदा किया।  

मशहूर शायर मिर्जा गालिब की बातें याद दिलाई
धीरेन्द्र सिंह ने लड़पुरा गांव में कहा, "यदि हम आपस में लड़कर अपनी शक्ति, समय और भाईचारे को खत्म कर देंगे तो हम एक विकसित और सुसंस्कृत समाज का निर्माण नहीं कर पाएंगे। हमें अपने गिले-शिकवे खत्म कर भाईचारे को बनाए रखना होगा। जो समाज भाईचारे और मेल-जोल से रहता है, वह समाज तरक्की करता है। धीरेन्द्र सिंह ने आगे कहा, "मशहूर शायर मिर्जा गालिब कहते है कि मैने अपनी जिंदगी को इस तरह से आसां कर लिया कि किसी से माफी मांग ली और किसी को माफ कर दिया।

लड़पुरा गांव में कैसे शुरू हुआ विवाद
आपको बता दें कि लड़पुरा गांव के बाहर बोर्ड पर नाम लिखने को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हुआ था। इस विवाद के दौरान गुर्जर और ब्राह्मण समाज के लोग आमने-सामने हो गए। घटना में कई लोगों को चोट आई थी। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा पंजीकृत किया और कुछ लोगों के खिलाफ एक्शन भी लिया गया। जानकारी के मुताबिक लड़पुरा गांव के बाहर बने द्वार पर चौधरी लखपत सिंह लिखा हुआ है। इसको लेकर ग्रामीण के कुछ लोगों ने आपत्ति जाहिर की थी। गुर्जर समाज के लोग इस पर अपना और ब्राह्मण समाज के लोग इस पर अपनी बिरादरी का नाम लिखना चाहते थे। इसी को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि मारपीट और हत्या का प्रयास जैसी वारदात को अंजाम दिया था था। 

बैठक में गांव के ये मुख्य लोग मौजूद रहे
इस मौके पर लड़पुरा गांव के रविदत्त शर्मा, चन्द्रभान शर्मा, राजेंद्र शर्मा, जयभगवान शर्मा, वेदप्रकाश शर्मा, जयपाल शर्मा, रवींद्र भाटी चेयरमैन, वनिश प्रधान, रगबर सूबेदार, अमित भाटी, धर्मेन्द्र भाटी, दम्मों पहलवान और देवेंद्र भाटी आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.