जेवर एयरपोर्ट के पास 10 हजार लोगों को अपने घर पर मिलेगा मालिकाना हक, बिल्डरों और सीईओ के बीच...

खुशखबरी : जेवर एयरपोर्ट के पास 10 हजार लोगों को अपने घर पर मिलेगा मालिकाना हक, बिल्डरों और सीईओ के बीच...

जेवर एयरपोर्ट के पास 10 हजार लोगों को अपने घर पर मिलेगा मालिकाना हक, बिल्डरों और सीईओ के बीच...

Tricity Today | डॉक्टर अरुणवीर सिंह

Greater Noida News : यमुना विकास प्राधिकरण से प्रभावित 10,000 खरीदारों के लिए अच्छी खबर है। अब वह दूर नहीं, जब उनके घर पर मालिकाना हक हो जाएगा। दरअसल, यमुना विकास प्राधिकरण ने 9 परियोजनओं की रुकी हुई रजिस्ट्री को शुरू करने की अनुमति दे दी है। यह फैसला इसलिए लिया गया, क्योंकि प्रमोटर ने अपनी भूमि का बकाया पैसा जमा करने के लिए सहमति जता दी। 

योगी आदित्यनाथ ने किया था वादा
दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे यूपी में सभी लोगों को घर पर हक मिल जाए। सभी लोगों के ऊपर छत होनी चाहिए। गौतमबुद्ध नगर में ऐसे लोगों लोग हैं, जिनको अपने घर पर मालिकाना हक नहीं मिला है। जबकि उन्होंने बिल्डर को घर का सारा पैसा दे दिया। 

बैठक में सीईओ और प्रमोटरों के बीच क्या हुआ?
बीते दिनों यमुना विकास प्राधिकरण में 9 प्रमोटरों और सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह के बीच लंबी बैठक चली। बैठक में सभी प्रमोटर्स ने कह दिया है कि वह बकाया पैसा देने के लिए तैयार हैं। इन बिल्डरों और प्रमोटरों को यमुना विकास प्राधिकरण ने जमीन दी थी, लेकिन भूमि के एवज में वापस पैसा नहीं दिया गया। इसी वजह से प्राधिकरण के द्वारा घर रजिस्ट्री का रास्ता खुला हुआ नहीं था, लेकिन अब बिल्डरों ने कह दिया है कि वह पैसा देने के लिए तैयार है। इसके बाद प्राधिकरण ने भी आश्वासन दे दिया है कि बहुत जल्द 10,000 लोगों के घर की रजिस्ट्री शुरू हो जाएगी।

अब वह दिन दूर नहीं...
शुरुआत में बिल्डर को बकाया पैसे का 25% देना होगा। उसके बाद धीरे-धीरे बिल्डर सारा पैसा चूका देगा। आपको बता दें कि यमुना सिटी निवेशकों को की पहली पसंद बनता जा रहा है। काफी तेजी के साथ जेवर एयरपोर्ट के पास विकास हो रहा है। अब वह दिन दूर नहीं, जब गौतमबुद्ध नगर से पूरी दुनिया के लिए हवाई जहाज उड़ने लगेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.