गौतमबुद्ध नगर में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए आरक्षण लिस्ट जारी, जेवर सीट आरक्षित, जानें अन्य का हाल

BIG NEWS: गौतमबुद्ध नगर में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए आरक्षण लिस्ट जारी, जेवर सीट आरक्षित, जानें अन्य का हाल

गौतमबुद्ध नगर में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए आरक्षण लिस्ट जारी, जेवर सीट आरक्षित, जानें अन्य का हाल

Google Image | जेवर सीट आरक्षित हुई

  • बिसरख और दादरी ब्लॉक को अनारक्षित श्रेणी में रखा गया है
  • जेवर ब्लॉक प्रमुख का पद अनुसूचित जाति महिला कोटे में गया है
  • जानकारी के मुताबिक 7 और 8 जुलाई को नामांकन पत्रों की बिक्री होगी
  • बिसरख के लिए सदर के उपजिलाधिकारी प्रसून दिवेदी को सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है
आगामी 10 जुलाई को होने वाले ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने तीनों ब्लॉक के आरक्षण की सूची जारी कर दी है। इसके मुताबिक बिसरख और दादरी ब्लॉक को अनारक्षित श्रेणी में रखा गया है। जबकि जेवर ब्लॉक प्रमुख का पद अनुसूचित जाति महिला कोटे में गया है। जिलाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक 7 और 8 जुलाई को नामांकन पत्रों की बिक्री होगी। उम्मीदवार संबंधित क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर नामांकन पत्र खरीद सकेंगे। नामांकन से मतगणना तक की पूरी प्रक्रिया क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर संपन्न होगी। 

जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) ने तीनों ब्लॉक के लिए तीन सक्षम अधिकारियों को भी सहायक निर्वाचन अधिकारी के रूप में नामित कर दिया है। बिसरख के लिए सदर के उपजिलाधिकारी प्रसून दिवेदी को सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है। जबकि दादरी ब्लॉक के लिए दादरी के उपजिलाधिकारी आलोक कुमार गुप्ता और जेवर ब्लॉक के लिए डिप्टी कलेक्टर दिनेश कुमार को सहायक निर्वाचन अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। जिलाधिकारी ने डिप्टी कलेक्टर गजेंद्र कुमार को रिजर्व रखा है।

 
8 जुलाई को होगा नामांकन
जिलाधिकारी सुहास एलवाई की तरफ से कहा गया है कि है सभी अधिकारी संबंधित क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर उपस्थित होकर निर्वाचन अधिकारी के दायित्वों का निर्वहन करेंगे। उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव के लिए सोमवार को तिथियां घोषित की थीं। जारी सूचना के मुताबिक नामांकन 8 जुलाई को सुबह 11:00 बजे से शाम 3:00 बजे तक किया जाएगा। इससे पहले 3 जुलाई को ही राज्य में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव संपन्न कराए गए थे। इसमें सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को 67 सीटों पर जीत मिली है। 

10 जुलाई को होगा मतदान और मतगणना
राज्य सूचना आयुक्त की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, नामांकन पत्रों की संवीक्षा भी 8 जुलाई को ही शाम 3:00 बजे के बाद की जाएगी। अगले दिन 9 जुलाई को उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। इसके लिए सुबह 11:00 से शाम 3:00 बजे तक का वक्त दिया गया है। 10 जुलाई को 11:00 से 3:00 बजे तक मतदान कराया जाएगा। उसी दिन शाम 3:00 बजे के बाद मतगणना शुरू की जाएगी। यह वोटों की गिनती होने तक जारी रहेगी।

तत्काल घोषित होगें परिणाम
साथ ही स्थानीय समाचार पत्रों में इसे प्रकाशित कराया जाएगा। जारी आदेश के मुताबिक नामांकन से मतगणना तक की पूरी प्रक्रिया क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर संपन्न होगी। उन्होंने कहा है कि निर्वाचन अधिकारी मतगणना पूरी होने के तुरंत बाद बिना अनावश्यक देरी के तत्काल परिणाम घोषित करेंगे। सामान्य निर्वाचन के बीच पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश के दिनों पर भी संबंधित कार्यालय खुले रहेंगे। निर्धारित समय के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.