ओयो होटल और मिठाई बनाने के कारखाना से परेशान हुए डेल्टा-2 के निवासी, प्राधिकरण से कहा- हम प्रदर्शन करने को मजबूर

ग्रेटर नोएडा : ओयो होटल और मिठाई बनाने के कारखाना से परेशान हुए डेल्टा-2 के निवासी, प्राधिकरण से कहा- हम प्रदर्शन करने को मजबूर

ओयो होटल और मिठाई बनाने के कारखाना से परेशान हुए डेल्टा-2 के निवासी, प्राधिकरण से कहा- हम प्रदर्शन करने को मजबूर

Tricity Today | डेल्टा-टू के निवासी

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के सेक्टर डेल्टा-टू में काफी लंबे समय से अनाधिकृत तरीके से मिठाई बनाने का कारखाना चलाया जा रहा है। यह कारखाना मकान संख्या H-49 में पिछले लगभग 3 वर्षों से चलाया जा रहा है। इसका विरोध सेक्टर के निवासियों के द्वारा किया जा रहा है। कारखाने के आसपास गंदगी का अंबार लगा रहता है। अंदर होने वाली गंदगी को पाइपलाइन में पानी के द्वारा सीवर की लाइन में बहा दिया जाता है। जिसके कारण लाइन चौक होती रहती है। आसपास के निवासियों को बहुत बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है।  

इससे पहले भी शिकायत कर चुके निवासी
कारखाने के अंदर लगभग 25 से 30 कारीगर काम करते हैं। इससे पहले भी सेक्टर निवासी आरडब्ल्यू और प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारियों को मिलकर पत्र के माध्यम से शिकायत कर चुके है। सेक्टर के अंदर 4 से 5 ओयो गेस्ट हाउस भी अनाधिकृत तरीके से चलाये जा रहे हैं। ओयो गेस्ट हाउस अय्याशी के अड्डे बन चुके है। इसकी शिकायत सेक्टर के निवासी कई बार कर चुके है। 

लीज रीड निरस्तीकरण के लेटर भी जारी किया
प्राधिकरण के द्वारा नियमो के विरुद्ध और बायलाज को ताक पर रखकर अनदेखी की जा रही है ग़लत कार्य करने के कारण लीज रीड निरस्तीकरण के लेटर भी जारी किया जा चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। इससे ऐसा प्रतीत होता है यह सब कमर्शियल कार्य प्राधिकरण के अधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा संचालित कराये जा रहे हैं। सेक्टर के अंदर कानून व्यवस्था और प्राधिकरण के बायलॉज की धाजिया प्राधिकरण की नजरों के सामने उडाई जा रही है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण आंख बंद करके बैठा हुआ है।  

आरडब्लूए को सहयोग करना चाहिए
प्राधिकरण के इस प्रकार के रवैया से सभी सेक्टर वासी बहुत आहत और परेशान हैं। सभी सेक्टर वासी प्राधिकरण के प्रति बहुत नाराज हैं।  क्योंकि प्राधिकरण को सभी सेक्टरो की संबंधित आरडब्लूए को सहयोग करना चाहिए। जबकि प्राधिकरण के द्वारा ऐसा नहीं किया जा रहा है। 

प्रबंधक कार्यकारिणी की मीटिंग कर निर्णय लिया
प्राधिकरण का इसी प्रकार का रवैया रहा तो सभी सेक्टर वासी की आरडब्ल्यूए  और फेडरेशन प्राधिकरण के अधिकारियों के प्रति आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। इसलिए आज सेक्टर डेल्टा टू की आरडब्ल्यूए की प्रबंधक कार्यकारिणी की मीटिंग कर यह निर्णय लिया गया की प्राधिकरण के द्वारा इस प्रकार की गतिविधि पर कोई कार्यवाही नहीं की गई तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर सेक्टरवासी मजबूरन धरना देंगे। 

यह लोग रहे उपस्थित 
इस मोके पर अजब सिंह प्रधान(अध्यक्ष), मनीष भाटी बीडीसी (उपाध्यक्ष), नीरा डागुर (कोषाध्यक्ष), नवीन चोधरी (सचिव), सुधीर कसाना, रविंद्र भाटी (बोड़ाकी), प्रमोद मिश्रा (वरिष्ठ उपाध्यक्ष), एल.आर.बंसल, सुरेंद्र नेगी, सुनील गुप्ता, धर्मबीर भाटी, आरके सिंह, सेवाराम अवाना, डिब्लू सिंह गुर्जर और नरेश कपासिया आदि सेक्टरवासी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.