मिग्सन ग्रीन मैन्सन के निवासियों ने कार रैली निकालकर जताया विरोध, अगले रविवार फिर करेंगे प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा : मिग्सन ग्रीन मैन्सन के निवासियों ने कार रैली निकालकर जताया विरोध, अगले रविवार फिर करेंगे प्रदर्शन

मिग्सन ग्रीन मैन्सन के निवासियों ने कार रैली निकालकर जताया विरोध, अगले रविवार फिर करेंगे प्रदर्शन

Tricity Today | सोसाइटी के निवासियों का प्रदर्शन

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में स्थित मिग्सन ग्रीन मेन्शन (Migsun Green Mansion) सोसाइटी के निवासियों का प्रदर्शन लगातार आठवें हफ्ते भी जारी रहा। इसमें बड़े, बच्चे-बुजुर्ग और महिलाएं भी शामिल हुईं। हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर निवासियों ने बिल्डर और यूपी सीडा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बीते रविवार, 29 अगस्त को निवासियों ने कार रैली निकालकर बिल्डर की अन्य निर्माणाधीन परियोजनाओं पर भी प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि 6 साल पहले बिल्डर को फ्लैट की कीमत का पूरा भुगतान किया जा चुका है। लेकिन अब तक उन्हें तमाम मूलभूत सुविधाएं नहीं मिली हैं। अगर बिल्डर सुविधाएं मुहैया नहीं कराएगा, तो अगले हफ्ते भी प्रदर्शन किया जाएगा। 

लोगों की मांग है कि बिल्डर और यूपी सीडा सोसाइटी के कंपलीशन सर्टिफिकेट उपलब्ध कराएं। उन्हें फ्लैट का मालिकाना हक मिले। रविवार को प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि लगातार आवाज उठाने के बावजूद हमारी समस्याएं नहीं सुनी जा रही हैं। बिल्डर, अथॉरिटी या कोई जनप्रतिनिधि हमसे मिलकर समस्याएं हल कराने को तैयार नहीं है। इसीलिए ये रैली निकालकर इन सभी को जगाने की कोशिश की गई। बीते दिन निवासियों ने बिल्डर के नए प्रोजेक्ट मिग्सन गैलेरिया के सामने भी शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि अगर व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं हुईं और उनके फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं हुई, तो वे आगामी विधानसभा चुनाव में बहिष्कार करेंगे। 

6 साल से रुकी है रजिस्ट्री
निवासियों का आरोप है कि बिल्डर जानबूझकर पिछले 6 साल से उनके फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं होने दे रहा। बिल्डर यूपी सीडा के बकाए रकम का भुगतान नहीं कर रहा है। दरअसल मिग्सन ग्रुप पर यूपी सीडा का करीब 3.8 करोड रुपये बकाया है। इस वजह से बिल्डर को कंपलीशन सर्टिफिकेट नहीं मिल रहा। इसके चलते सोसाइटी में 554 फ्लैट की रजिस्ट्री रुक गई है। इससे यहां रहने वाले 1700 लोग मुश्किल में हैं। उनकी रजिस्ट्री अब तक नहीं हो पाई है। लोगों का कहना है कि रजिस्ट्री नहीं होने से वे अपने ही फ्लैट में किरायेदार की तरह रह रहे हैं। उन्हें ज्यादा रेट पर होम लोन की ईएमआई चुकानी पड़ रही है। बैंक मनमानी कर रहे हैं।

पीएम-सीएम से लगा चुके हैं गुहार
इनकम टैक्स में भी होम लोन के ब्याज पर छूट नहीं मिल रही है। निवासी अपने फ्लैट का इंश्योरेंस तक नहीं करा सकते हैं। साथ ही बिल्डर बुनियादी सुविधाएं नहीं दे रहा। जबकि आए दिन मेंटेनेंस चार्ज बढ़ाने की धमकी दे रहा है। रजिस्ट्री की मांग और बेसिक जरूरी सुविधाओं के लिए निवासी पिछले 8 रविवार से लगातार प्रदर्शन करते आ रहे हैं। लेकिन अब तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हो पाई है। वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी से मदद की गुहार लगा चुके हैं। हालांकि अब तक उन्हें किसी भी सरकार से मदद नहीं मिली है। मगर लोगों का कहना है कि रजिस्ट्री होने और सुविधाएं मिलने तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.