ऊंची इमारतों पर सीढ़ियों से चढ़ने को मजबूर हाईराइज सोसाइटी के निवासी, बच्चों का फूटा गुस्सा

Greater Noida : ऊंची इमारतों पर सीढ़ियों से चढ़ने को मजबूर हाईराइज सोसाइटी के निवासी, बच्चों का फूटा गुस्सा

ऊंची इमारतों पर सीढ़ियों से चढ़ने को मजबूर हाईराइज सोसाइटी के निवासी, बच्चों का फूटा गुस्सा

Tricity Today | प्रदर्शन

Greater Noida : नोएडा और ग्रेटर नोएडा में गगनचुंबी इमारतें बन तो गई है लेकिन इसके रखरखाव को लेकर सोसाइटी के निवासी आए दिन धरना देते हुए नजर आते हैं। रजिस्ट्री का मुद्दा हो या चाहे सोसाइटी में मेंटेनेंस की समस्या हो, इस मुद्दे को लेकर किसी ना किसी सोसाइटी में प्रदर्शन की सूचना आती रहती है। हाल में ही ग्रेटर नोएडा की एक हाईराइज सोसाइटी में निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ हल्ला बोला है। आरोप है कि सूरजपुर साइट सी ग्रुप हाउसिंग में स्थित शिवालिक होम्स सोसाइटी में काफी दिनों से लिफ्ट बंद होने समस्या चल रही है। शिकायत के बावजूद लिफ्ट को ठीक नहीं किया जा रहा है। शिवालिक होम्स सोसाइटी के 4 टावरों में 418 फ्लैट हैं। इतने करीब 2 हजार लोग रहते हैं। 

निवासियों का आरोप
सोसायटी के निवासी योगिता शिंदे ने बताया कि लिफ्ट खराब होने की सूचना कई बार मेंटेनेंस टीम को दी गई है। बार-बार शिकायत देने के बाद भी मेंटेनेंस डिपार्टमेंट लिफ्ट को ठीक नहीं करवा रहा है। लिफ्ट नहीं चलने के कारण बच्चों और बुजुर्गों को ऊंची इमारतें पर चढ़ना-उतरना मुश्किल हो गया है। पायल ने बताया कि लिफ्ट सही नहीं होने के कारण अधिकतर लोग नीचे उतरने से कतरा रहे हैं। खरीदारों के लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी बिल्डर के द्वारा सोसाइटी में कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

मेंटेनेंस डिपार्टमेंट से की मांग
इस दौरान नारी शक्तियों के साथ छोटे-छोटे बच्चों ने मेंटेनेंस के बाहर दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मेंटेनेंस इंचार्ज से जल्द गिफ्ट को ठीक करवाने और लिफ्ट में सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग की है। साथ ही सोसाइटी के अंदर बिना परमिशन के बाहर के लोग घुस जाते हैं। इस पर पाबंदी लगाई जाए। अगर सोसाइटी में मेंटेनेंस की सुविधा नहीं दी जाएगी तो दोबारा से दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.