रायफलमैन दिनेश कुमार ने गोल्ड मेडल से किया आगाज, पहले दिन 21 टीमों ने दिखाया दम

The Penta Grand 2021 : रायफलमैन दिनेश कुमार ने गोल्ड मेडल से किया आगाज, पहले दिन 21 टीमों ने दिखाया दम

रायफलमैन दिनेश कुमार ने गोल्ड मेडल से किया आगाज, पहले दिन 21 टीमों ने दिखाया दम

Tricity Today | The Penta Grand 2021

  • - 3 मार्च से गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय टेंट पेगिंग घुड़सवारी प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ
  • - प्रतिदिन दो वर्गों में आयोजित होगी प्रतियोगिता
ग्रेटर नोएडा स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में बुधवार से राष्ट्रीय टेंट पेगिंग घुड़सवारी प्रतियोगिता शुरू हो गई है। कोरोना महामारी की वजह से पहले दिन दर्शकों की संख्या उम्मीद के मुकाबले कम रही। हालांकि लोगों ने घुड़सवारी का पूरा आनंद उठाया। पहले दिन लेमन एंड टेंट पेगिंग की सिंगल और टीम कंप्टीशन में 21 टीमों ने अपना दमखम दिखाया। सिंगल प्रतियोगिता में असम रायफल के रायफलमैन दिनेश कुमार ने स्वर्ण पदक जीतकर नेशनल चैंपियन का खिताब जीता। प्रतियोगिता की शुरुआत से ही घुड़सवारों के बीच रोमांचक लड़ाई देखने को मिली।



जीबीयू में 3 मार्च से The Penta Grand 2021 प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस बार अंतरराष्ट्रीय टेंट पेगिंग फेडरेशन, एक्वेस्टेरियन फेडरेशन ऑफ इंडिया और युवा एवं खेल मंत्रालय के संयुक्त तत्वाधान में प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।  इसका उद्धाटन कुबेर ग्रुप के एमडी छत्र सिंह बेद ने किया। उन्होंने कहा कि ग्रेटर नोएडा में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की घुड़सवारी प्रतियोगिता के आयोजन पर बेहद खुशी है। इस प्रतियोगिता की ओर लोगों को रुझान बढ़ा है।



21 टीमों ने लिया हिस्सा
कोच अहमद अफसर ने बताया कि पहले दिन लेमन एंड टेंट पेगिंग प्रतियोगिता सिंगल में पहले स्थान पर रायफलमैन दिनेश कुमार रहे। दूसरे स्थान पर भारतीय सेना की 61 कैवलरी के एलडी एहसान खान व तीसरे स्थान पर हरियाणा पुलिस के एएसआई संदीप कुमार रहे। अफसर अहमद ने बताया कि बुधवार को घुड़सवारी प्रतियोगिता में भारतीय नौसेना, असम राइफल्स, प्रेसिडेंट्स बॉडी गार्ड, पंजाब पुलिस, चंडीगढ़ पुलिस, 61 वीं कैवलरी, हरियाणा पुलिस, गुजरात टीम, पश्चिमी कमान, नॉर्दर्न कमांड, पाथवेज नोएडा समेत 21 टीमों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता दो वर्गों में होगी, जिसमें एकल और टीम इवेंट होगा।



कोरोना वायरस का असर दिखाई दिया
प्रतियोगिता में कोरोना वायरस का असर दिखाई दिया। प्रतियो‌गिता के पहले दिन दर्शकों की संख्या उम्मीद से आधी रही। पहले दिन करीब 300 दर्शक पहुंचे। जबकि आयोजकों ने 600-700 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था की थी। यह प्रतियोगिता वर्ष 2015 में भी यहां पर हुई थी। इस बार टिकट बुक माई शो प्लेटफॉर्म पर भी मिल रहे हैं। साथ ही जीबीयू कैंपस में ऑफलाइन काउंटर बनाया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.