ICICI Bank समेत कई पर लगा जुर्माना, ड्यूटी से गायब मिलने वाले सफाईकर्मियों का वेतन कटेगा

ग्रेटर नोएडा को कचरा मुक्त बनाने में जुटी रितु माहेश्वरी और मेधा रूपम : ICICI Bank समेत कई पर लगा जुर्माना, ड्यूटी से गायब मिलने वाले सफाईकर्मियों का वेतन कटेगा

ICICI Bank समेत कई पर लगा जुर्माना, ड्यूटी से गायब मिलने वाले सफाईकर्मियों का वेतन कटेगा

Tricity Today | एसीईओ मेधा रूपम ने सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा को और स्वच्छ बनाने के लिए सीईओ रितु माहेश्वरी के निर्देश पर प्राधिकरण की तरफ से अभियान जारी है। मंगलवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ मेधा रूपम ने अल्फा वन और अल्फा कॉमर्शियल बेल्ट की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। सड़क किनारे सीएंडडी वेस्ट मिलने पर दो वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों व तीन घरों को मिलाकर कुल पांच लोगों पर जुर्माना लगाया गया। इसके साथ ही ड्यूटी से गायब मिलने वाले सफाईकर्मियों के वेतन काटने के निर्देश दिए है।

दिन निकलते ही लिया शहर का जायजा
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ मेधा रूपम मंगलवार सुबह ही सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए फील्ड में उतर गईं। अल्फा कॉमर्शियल बेल्ट के निरीक्षण के दौरान सीएंडडी वेस्ट मिलने पर आईसीआईसीआई बैंक और कृष्णा अपरा पार्क प्लाजा पर दो-दो हजार रुपये का जुर्माना लगाया। एसीईओ ने सेक्टर अल्फा वन के ए व सी ब्लॉक का भी जायजा लिया। अल्फा वन के ए-14,  सी-1 व सी-72  के सामने सीएंडी वेस्ट मिलने पर  पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया गया। एसीईओ ने दोनों जगहों पर पांच सफाई कर्मियों की संख्या कम मिलने पर ठेकेदार से इनका एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं। 

13 कर्मचारी ड्यूटी से गायब मिले

वहीं, एसीईओ के निर्देश पर ओएसडी रजनीकांत ने सेक्टर डेल्टा वन, डेल्टा टू व गामा टू का निरीक्षण किया गया। 13 कर्मचारी ड्यूटी से गायब मिले, जिसके चलते  कॉन्ट्रैक्टर से इनके वेतन काटने के आदेश पारित कर दिए गए हैं। मंगलवार को एसीईओ व ओएसडी के निरीक्षण के दौरान कुल 18 सफाईकर्मी नदारद मिले, जिसके चलते उनके एक दिन के वेतन काटने के आदेश हो गए हैं। निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ प्रबंधक उत्सव निरंजन, सहायक प्रबंधक गौरव बघेल व सहायक मनोज चौधरी आदि मौजूद रहे। 

जन सुनवाई में शिकायतों का किया निपटारा

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ मेधा रूपम, अमनदीप डुली व आनंद वर्धन ने मंगलवार को जनसुनवाई की। इस दौरान छह फीसदी आवासीय भूखंड, लीज प्लान जारी करने और नालियों की साफ-सफाई समेत कई शिकायतें सामने आईं, जिनको निस्तारित करने के लिए एसीईओ ने विभागाध्यक्षों को निर्देशित किए। एसीईओ ने सभी विभागाध्यक्षों से शिकायतों का तय समयावधि में निस्तारण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। अतिक्रमण की शिकायत पर एसीईओ ने भूलेख व वर्क सर्किल विभाग को मिलकर अभियान चलाने के निर्देश दिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.