सीईओ बनते ही ऋतु महेश्वरी ने लिया बड़ा एक्शन, बकाया पैसा जमा ना करने वालों के होंगे आवंटन रद्द

BIG BREAKING : सीईओ बनते ही ऋतु महेश्वरी ने लिया बड़ा एक्शन, बकाया पैसा जमा ना करने वालों के होंगे आवंटन रद्द

सीईओ बनते ही ऋतु महेश्वरी ने लिया बड़ा एक्शन, बकाया पैसा जमा ना करने वालों के होंगे आवंटन रद्द

Tricity Today | ऋतु महेश्वरी ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में की बैठक

  • - ग्रेटर नोएडा की नवनियुक्त सीईओ ऋतु महेश्वरी ने दिए संकेत
  • - शनिवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ का पदभार संभाला
  • - सभी एसीईओ और विभागाध्यक्षों संग बैठक कर दिए कार्रवाई के निर्देश
  • - आर्थिक स्थिति, लैंड बैंक, जनस्वास्थ्य और विकास परियोजनाओं पर जोर
  • - बकाया भुगतान न जमा करने वालों के आवंटन रद्द करने के दिए निर्देश 
Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की नवनियुक्त सीईओ ऋतु महेश्वरी ने शनिवार को कार्यभार संभाल लिया। प्राधिकरण के सभी एसीईओ और विभागाध्यक्षों के साथ अपनी पहली बैठक में सीईओ ने ग्रेटर नोएडा फेज-दो की तरफ तेजी से कदम बढ़ाने के संकेत दिए। उन्होंने फेज-दो के मास्टर प्लान को शीघ्र तैयार कराने के निर्देश दिए। सीईओ ने प्राधिकरण की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए बकाया भुगतान न करने वाले आवंटियों का आवंटन तत्काल रद्द करने, सभी तरह की संपत्तियों से जुड़ी स्कीमों को शीघ्र लांच करने, लैंड बैंक बढ़ाने और जनस्वास्थ्य व विकास परियोजनाओं को तय समय में पूरा करने के निर्देश दिए। 

सुबह 11:30 बजे संभाला पद
रितु माहेश्वरी शनिवार सुबह करीब 11:30 बजे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर पहुंची। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का पदभार संभालने के बाद एसीईओ दीप चंद्र, प्रेरणा शर्मा व अमनदीप डुली और ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव सहित सभी विभागाध्यों के साथ बैठक की। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सभी विभागों की ताजा स्थिति पर जानकारी प्राप्त की। सीईओ ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की आर्थिक स्थिति पर चर्चा की। 

इन मुद्दों पर हुई चर्चा
बजट के हिसाब से आय और व्यय की कमजोर स्थिति पर अप्रसन्नता जाहिर करते हुए सीईओ ने सभी विभागों को समयसीमा तय कर स्कीम लांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने खाली प्लॉटों को चिंहित कर उनको स्कीमों में शामिल कर आवंटित करने को कहा। लैंड बैंक का ब्योरा प्राप्त करने के बाद सीईओ रितु माहेश्वरी ने जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को और तेज करने के निर्देश दिए। ग्रेटर नोएडा फेज दो के मास्टर प्लान को शीघ्र तैयार कराने को कहा। पहले फेज के साथ ही ग्रेटर नोएडा के दूसरे फेज के अधिसूचित एरिया में हो रहे अतिक्रमण को भी रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए।

सौंदर्यीकरण पर हुई अहम चर्चा
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से ऑवंटियों को दी जा रही ऑनलाइन सेवाओं की जानकारी प्राप्त की। सीईओ ने प्रोजेक्ट विभाग, वित्त, नियोजन, भूलेख, संपत्तियों से जुड़े सभी विभागों की विस्तृत रिपोर्ट सोमवार को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने शहर के विकास और सौंदर्यीकरण से जुड़ी परियोजनाओं को शुरू करने तथा सेक्टरों व गांवों में जनस्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए। रितु माहेश्वरी ने विभिन्न कोर्ट और एनजीटी में चल रहे मामलों की भी समीक्षा की है। 

बैठक में इन अफसरों ने लिया हिस्सा
शनिवार को समीक्षा बैठक में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक वित्त विनोद कुमार, उप महाप्रबंधक मोनिका चतुर्वेदी, एसडीएम शरद पाल, एसडीएम रजनीकांत व सतीश कुमार कुशवाहा, ओएसडी नवीन कुमार सिंह, प्रभारी महाप्रबंधक परियोजना सलिल यादव, प्रभारी महाप्रबंधक नियोजन सुधीर कुमार, ओएसडी कार्मिक आरएस यादव, वरिष्ठ प्रबंधक अनिल जौहरी और कपिल सिंह शामिल रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.