ग्रेटर नोएडा से सिकंदराबाद तक का सफर होगा बेहद आसान, नई सड़क पर खर्च होंगे 765 लाख से ज्यादा रुपए

जेवर एयरपोर्ट का असर : ग्रेटर नोएडा से सिकंदराबाद तक का सफर होगा बेहद आसान, नई सड़क पर खर्च होंगे 765 लाख से ज्यादा रुपए

ग्रेटर नोएडा से सिकंदराबाद तक का सफर होगा बेहद आसान, नई सड़क पर खर्च होंगे 765 लाख से ज्यादा रुपए

google image | Symbolic image

Greater noida : ग्रेटर नोएडा के जेवर से सिकंदराबाद तक जाना अब बेहद आसान होगा। जिसको लेकर इनायतपुर रजवाहे की पटरी पर सड़क का निर्माण होने का फैसला किया गया। जिसके लिए लोक निर्माण विभाग और सिंचाई विभाग के बीच एक बैठक भी हुई है। मिली जानकारी के अनुसार सड़क निर्माण के लिए करीब 765.07 लाख रुपए तक खर्च किए जाएंगे।

वाहनों के आने जाने की सेवाएं हुई बंद

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की जमीन अधिग्रहण में जेवर से सिकंदराबाद तक के मार्ग का कुछ हिस्सा अधिगृहीत हो चुका है। वहीं, निर्माण कार्य के कारण सड़क पर वाहनों के आने जाने की सेवाएं बंद कर दी गई है। तब तक के लिए वाहनों को जेवर से जहांगीरपुर-झांझर का वैकल्पिक मार्ग दिया गया है, लेकिन ग्रामीण और स्थानीय लोग इससे खुश नहीं है। इसकी बड़ा वजह यह है कि इस वैकल्पिक मार्ग के कारण जेवर से सिकंदराबाद के बीच की दूरी काफी बढ़ गई है, लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसके वजह से लोग जहांगीरपुर मार्ग के अलावा किसी दूसरे वैकल्पिक मार्ग की मांग कर रहे हैं।

पहले जेवर से सिकंदराबाद तक जाने में थी मुश्किलें

यमुना प्राधिकरण के ओएसडी शैलेंद्र भाटिया ने बताया है कि सड़क निर्माण को लेकर लोक निर्माण विभाग और सिंचाई विभाग के बीच हुई बैठक भी हुई है। जिसमें फैसला लिया गया है की सिंचाई विभाग सड़क के लिए अनापत्ति देगा और निर्माण कार्य की पूरी जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग पर होगी। इस दूरी को कम करने के लिए इनायतपुर रजवाहे की पटरी पर सड़क बनाने का फैसला किया गया। जानकारी के अनुसार यह सड़क 1.8 किमी से 11.8 किमी तक लंबी और 3.75 मीटर की चौड़ाई पर बनाई जाएगी। इसके अलावा 766 लाख रुपए लागत का अनुमान लगाया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.