कई सेक्टर-सोसाइटी में प्रवेश के नियम कड़े किए गए, पालन नहीं करने वालों की ‘नो एंट्री’

ग्रेटर नोएडा : कई सेक्टर-सोसाइटी में प्रवेश के नियम कड़े किए गए, पालन नहीं करने वालों की ‘नो एंट्री’

कई सेक्टर-सोसाइटी में प्रवेश के नियम कड़े किए गए, पालन नहीं करने वालों की ‘नो एंट्री’

Google Photo | Symbolic Photo

देशभर में तेजी से कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर की सोसाइटी और सेक्टरों में प्रवेश के नियम सख्त कर दिए गए हैं। कमोबेश पिछले साल जैसे हालात बन गए हैं। जनपद में भी कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस वजह से भी जिले की सभी आरडब्लूए प्रबंधन चौकन्ने हो गए हैं। प्रवेश के सभी द्वारों पर एहतियात बरता जा रहा है। 

सेक्टर के लोगों के लिए भी कड़े नियम
शहर में दो दर्जन से ज्यादा सोसाइटी ऐसी हैं, जहां रहने वाले लोगों को भी बगैर मास्क और तापमान की जांच कराए बिना प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। प्रवेश द्वारों पर सेनेटाइजर की मशीनें लगा दी गई हैं। यहां लोगों को हाथ केमिकल से साफ करना पड़ रहा है। ग्रेटर नोएडा के सेक्टर डेल्टा तीन, गामा दो और पी थ्री में भी इसी तरह की व्यवस्था की जा रही है। हर आनेजाने वाले को कोरोना महामारी के दिशानिर्देशों के मुताबिक एहतियात बरतना पड़ रहा है। 

प्रशासन और प्राधिकरण की नजर है
फिलहाल यह व्यवस्था आरडब्ल्यूए देख रही हैं। लेकिन प्राधिकरण और प्रशासन भी इस पर नजर बनाए हुए है। बताया जा रहा है कि यदि हालात और बिगड़े तो प्रशासन और कड़े नियम कर सकता है। धीरे-धीरे पूरे जनपद के सेक्टर और सोसाइटी में यह नियम लागू होगा। जिला प्रशासन और प्राधिकरण की टीमें लगातार आरडब्ल्यू पदाधिकारियों से संपर्क बनाए हुए हैं। उनसे हर पल की खबर ली जा रही है।

लगातार चौथे दिन 200 से ज्यादा मरीज मिले
बताते चलें कि गौतमबुद्ध नगर में लगातार चौथे दिन भी कोरोना संक्रमितों की संख्या 200 के पार रही। सोमवार को जिले में कुल 239 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जनपद में सक्रिय मरीजों की संख्या 1428 हो गई है। इन सभी का शहर के अलग-अलग अस्पतालों और होम क्वारंटीन में इलाज चल रहा है। इससे पहले रविवार को 219 नए मिले थे। 

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि सोमवार को जनपद में 239 नए मरीज मिले हैं। जबकि पिछले 24 घंटे में 82 लोग संक्रमण को हराकर वापस घर लौट गए हैं। अधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 1428 पहुंच गई है। इनका शहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। अब तक जनपद में 26203 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक होकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। जिले में मृतकों की संख्या 93 बनी हुई है। जिला निगरानी अधिकारी ने कहा कि इस पूरे हफ्ते संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.