ग्रेटर नोएडा पहुंचे सचिन पायलट, पिता की 24वीं पुण्यतिथि पर वैदपुरा गांव में दी श्रद्धांजलि

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा पहुंचे सचिन पायलट, पिता की 24वीं पुण्यतिथि पर वैदपुरा गांव में दी श्रद्धांजलि

ग्रेटर नोएडा पहुंचे सचिन पायलट, पिता की 24वीं पुण्यतिथि पर वैदपुरा गांव में दी श्रद्धांजलि

Tricity Today | सचिन पायलट अपने पिता राजेश पायलट को श्रद्धांजलि दिया

Greater Noida News : राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट ने अपने पिता स्वर्गीय राजेश पायलट की 24वीं पुण्यतिथि पर अपने गृहग्राम वैदपुरा में श्रद्धांजलि अर्पित की। नोएडा के पूर्व महानगर अध्यक्ष रामकुमार तंवर के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने सचिन पायलट का जोरदार स्वागत किया।

"राजेश पायलट जैसे नेता कोई नहीं"
सचिन पायलट ने अपने पिता की समाधि स्थल पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया और श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर रामकुमार तंवर ने कहा कि राजेश पायलट जैसे जन-नेता बहुत कम ही देखने को मिलते हैं। उनका देश और समाज के लिए संघर्ष कभी भुलाया नहीं जा सकता। इसलिए आज भी हर जाति, वर्ग और धर्म का व्यक्ति राजेश पायलट को अपने दिलों में संजोए हुए है।

"गरीब किसानों के बेटे ही कुछ कर सकते है बदलाव"
रामकुमार तंवर ने कहा कि अपनी मेहनत के बल पर राजेश पायलट उन अग्रणी कांग्रेसी नेताओं में से एक थे, जिन्हें तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी असंभव लगने वाले अनसुलझे मसलों को सुलझाने के लिए नियुक्त करती थीं। राजेश पायलट के भाषणों में आए यह शब्द आज भी लोगों के जेहन में समाए हुए हैं - "जब तक गरीब किसानों के बेटे पढ़-लिख कर उस कुर्सी पर नहीं बैठेंगे, जहां से देश की नीतियां बनती हैं, तब तक इस देश का विकास संभव नहीं होगा"

किसान-मजदूरों के हक की लड़ाई लड़ी
रामकुमार तंवर ने कहा कि जब तक राजनीतिक दल इस भाषण को आत्मसात नहीं करेंगे, तब तक गरीब किसान-मजदूरों को अपने हकों के लिए संघर्ष करना पड़ेगा, जैसा कि आज दिख रहा है। समाज और देश की राजनीति में अपना महत्वपूर्ण स्थान बनाने वाले राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर सचिन पायलट ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

मौके पर ये लोग मौजूद रहे
इस मौके पर नोएडा पूर्व महानगर अध्यक्ष रामकुमार तंवर, AICC सदस्य बबली नागर, PCC सदस्य देवेंद्र भाटी, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अजय चौधरी, PCC सदस्य रिजवान चौधरी, कांग्रेसी नेता अशोक पंडित, हरेंद्र शर्मा, जितेंद्र चौधरी, शाहिद सिद्दीकी, सचिन तंवर, रोहित नागर और संदीप सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.