सादोपुर की बेटी गार्गी बैसौया ने नीट पीजी 2022 की परीक्षा पास की, गांव में रहकर की पढ़ाई

ग्रेटर नोएडा : सादोपुर की बेटी गार्गी बैसौया ने नीट पीजी 2022 की परीक्षा पास की, गांव में रहकर की पढ़ाई

सादोपुर की बेटी गार्गी बैसौया ने नीट पीजी 2022 की परीक्षा पास की, गांव में रहकर की पढ़ाई

Tricity Today | बेटी गार्गी बैसौया ने नीट पीजी 2022 की परीक्षा पास की

Greater Noida : नीट पीजी 2022 के परिणाम बुधवार को घोषित हुए। जिसमें कई छात्रों ने मेहनत कर परीक्षा पास की है। गौतमबुद्ध नगर जिले के सादोपुर गांव की बेटी गार्गी बैसौया ने नीट पीजी की परीक्षा पास की है। गार्गी ने परीक्षा में ऑल इण्डिया रैंक 5,143 प्राप्त की है। उन्होंने 2022 में ही एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त की है। गार्गी के आलावा सादोपुर गांव की 3 बेटियां सरकारी और 2 प्राइवेट सीट पर एमबीबीएस कर गांव का नाम रोशन कर रही है। जो गांव और समाज के भविष्य के लिए अच्छी बात है।

गांव में रहकर की एमडी की तैयारी
गार्गी बैसौया सादोपुर ने गांव निवासी बिजेंद्र बैसौया उर्फ काले की बेटी है। बिजेंद्र बैसौया के एक बेटा और एक बेटी है। बड़ी बेटी का नाम गार्गी बैसौया है, जिन्होंने वर्ष 2016 में सरकारी सीट से एमबीबीएस में उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई में एडमिशन प्राप्त किया था। उन्होंने अपने गांव में ही रहकर पढ़ाई की है और वर्ष 2022 में एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त की है। गार्गी गांव में ही रहकर पढ़ाई कर रही है। इसके लिए वो रोजाना सादोपुर की झाल पर स्थित द एम्बिशन लाइब्रेरी में जाती है। अब उन्होंने नीट पीजी 2022 परीक्षा में ऑल इण्डिया रैंक 5,143 प्राप्त किया।

गांव की काफी लड़कियां कर रही सरकारी एग्जाम की तैयारी
गांव के निवासी जगबीर नंबरदार ने बताया कि गार्गी बैसोया बचपन से ही काफी होशियार है। यह जिले की लड़कियों के लिए एक सीख बन सकती है। सादोपुर गांव की काफी लड़कियां आईएएस, आईपीएस और अन्य पदों की तैयारी कर रही हैं। यह अपने आप में ही एक बहुत गर्व की बात है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.