किन्नरों के साथ मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार, नवीन भाटी बोले- सभी को भगवान ने बनाया

ग्रेटर नोएडा के सपा नेताओं की अच्छी पहल : किन्नरों के साथ मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार, नवीन भाटी बोले- सभी को भगवान ने बनाया

किन्नरों के साथ मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार, नवीन भाटी बोले- सभी को भगवान ने बनाया

Tricity Today | किन्नरों के साथ मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार

Greater Noida : सपा नेता नवीन भाटी, सुभाष भाटी,नईम नेताजी, ब्रहमपाल और हारून सैफी आदि ने किन्नर समाज की बहनों से राखी बंधवाई। इस मौके पर नवीन भाटी ने बताया कि हर इंसान को भगवान ने बनाया है, जब भगवान ने ही किन्नरों को बनाया है। फिर लोग उनको अछूत और बहिष्कृत क्यों मानते हैं? आखिर क्यों कुछ लोग जाति, धर्म, वर्ण, लिंग, भाषा और क्षेत्र के आधार पर छूआछूत व भेदभाव करते हैं। हालांकि पढ़े-लिखे नौजवान इस सोच से बाहर निकल रहें हैं।

समाजवादी विचाराधारा सबके लिए समान
नवीन भाटी ने बताया कि आधुनिक युग में जहां लोग "मैं और मेरे तक" की सीमित सोच के साथ जीते हैं। वहीं, हम समाजवादी लोग ऐसे हैं। जो जाति, धर्म और छुआछूत से अलग सद्भाव व बंधुत्व की भावना को आत्मसात कर इंसानियत के साथ जीते हैं। उन्होंने बताया कि समाजवादी विचाराधारा के लोग हमेशा समता, समानता, सदभाव और बराबरी की बात करते है।

हम सब बहुत भावुक हैं : हिना किन्नर
हिना किन्नर ने बताया कि आज हम सब बहुत खुश हैं, हम सब बहुत भावुक हैं। क्योंकि इससे पहले कभी किसी ने हमसे राखी नहीं बंधवाई थी और ना ही हमारे साथ किसी ने ऐसे त्यौहार मनाया। हमने कितने ही शादी-विवाह और तीज-त्यौहार आदि खुशी के मौकों पर लोगों से उपहार लिए होंगे, लेकिन आज इन भाइयों उपहार और राखी बांधना जीवन का अमूल्य खुशियों में रहेगी। इस मौके पर हिना किन्नर, रूबी किन्नर, मोनिका, गुड्डी, रानी, अमित रघुवंशी और विनेश आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.