योगी सरकार ने 5 साल में यूपी का बजट दो गुना किया

ग्रेटर नोएडा में बोले संजय शर्मा : योगी सरकार ने 5 साल में यूपी का बजट दो गुना किया

योगी सरकार ने 5 साल में यूपी का बजट दो गुना किया

Tricity Today | लखनवली में धीरेन्द्र सिंह

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा शहर के लखनावली गांव में रविवार की शाम भारतीय जनता पार्टी ने एक जनसभा का आयोजन किया। इस जनसभा में बुलंदशहर की अनूपशहर विधानसभा सीट से विधायक संजय शर्मा और गौतमबुद्ध नगर में जेवर से विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह पहुंचे। संजय शर्मा ने मौजूद सैकड़ों ग्रामीण और कार्यकर्ताओं की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश फर्राटा भर रहा है। एक वक्त था जब बुआ और बबुआ राज्य के बजट से अपनी जेब भर रहे थे। इस बात का प्रत्यक्ष उदाहरण मौजूद है। जब योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की कमान संभाली थी तो बमुश्किल 3 लाख करोड़ रुपये का बजट था। जो पिछले 5 वर्षों में बढ़कर दोगुना से ज्यादा यानी 6 लाख करोड रुपए के पार पहुंच गया है।"

'जातिवाद देश उत्तर प्रदेश की तरक्की के लिए जहर है'
एक जनसभा में मौजूद सैकड़ों ग्रामीणों, युवाओं और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए संजय शर्मा ने कहा, "जातिवाद देश, प्रदेश और समाज की तरक्की के लिए जहर है। हम सभी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीखना चाहिए। प्रधानमंत्री ने सारी सीमाओं और बाधाओं से ऊपर उठकर काम किया है। जिसकी बदौलत उन्हें पूरे देश का प्रत्येक व्यक्ति सम्मान देता है और उन्हें प्रेम करता है। जातिवाद में पड़कर केवल वैमनस्यता को बढ़ावा दिया जा सकता है। विकास करने के लिए अपना, पराया, भाई, भतीजा, क्षेत्र, जाति और संप्रदाय को दरकिनार करना पड़ता है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करके दिखाया है।" संजय शर्मा ने आगे कहा, "उत्तर प्रदेश की सरकार ने इसी तरह के तमाम भेदभाव खत्म करके आम आदमी को लाभ पहुंचाया है। आज उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरे देश के सामने उदाहरण बन चुकी है। देश का प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि हमारे राज्य का मुख्यमंत्री भी योगी आदित्यनाथ जैसा होना चाहिए।"

मैं उत्तर प्रदेश विधानसभा का सदस्य हूं, जहां जरूरत होगी जाऊंगा : धीरेन्द्र सिंह
जेवर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने कहा, "उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के लिए हो रहे भूमि अधिग्रहण में आज तक देश के इतिहास में सबसे ज्यादा मुआवजा बढ़ाया गया है। इससे सरकार में आम आदमी का भरोसा बढ़ा है। इसी भरोसे की बदौलत मेरे क्षेत्र के किसानों ने आगे बढ़कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपनी जमीन सौंप दीं। यह अपने आप में एक बिरला उदाहरण है।" धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा, "मैं जेवर विधानसभा क्षेत्र का विधायक हूं लेकिन उत्तर प्रदेश विधानसभा का सदस्य हूं। मुझे जहां भी याद किया जाएगा मैं आम आदमी और जनता की सेवा करने के लिए वहां हाजिर हो जाऊंगा। आप लोगों ने मुझे प्यार देकर यहां बुलाया है। इसके लिए मैं आपका हमेशा ऋणी रहूंगा।"

'चुनावों में जातिवाद का सहारा लेकर ठगने वालों से सावधान रहें'
धीरेंद्र सिंह जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "उन लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है, जो चुनाव आते ही जातिवाद का जहर होने लगते हैं। आप लोगों का वोट लूटकर चले जाते हैं और फिर 5 साल तक किसी के दुख-दर्द में शामिल नहीं होते हैं। अगर कोई उनसे सवाल पूछता है तो उसका जवाब जातिवाद का आरोप लगाकर देते हैं। ऐसे लोग पार्टी फोरम और सार्वजनिक मंचों से भारतीय जनता पार्टी को अपनी मां बताते हैं। जब चुनाव आता है तो विपक्ष के उम्मीदवारों को जिताने के लिए और मां के दूसरे बेटे को हराने के लिए काम करते हैं। ऐसे लोगों को पहचानने की जरूरत है। यह लोग पहले मां के नाम पर राजनीति करते हैं और फिर उसे हराने का काम करते हैं।" धीरेंद्र सिंह ने कहा, "आज उत्तर प्रदेश में सुशासन वाली सरकार है। मैं प्रत्येक भाजपा के कार्यकर्ता से अपील करता हूं कि आम आदमी तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए दिन-रात काम करें। जिन लोगों ने हमें वोट देकर देश और प्रदेश की सबसे बड़ी पंचायतों में भेजा है, उनका ऋण उतारने के लिए 24 घंटे काम करें।" धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा, "मैं और भाई संजय शर्मा हमेशा आप लोगों के लिए तत्पर खड़े हुए हैं। किसी भी व्यक्ति की कोई परेशानी हो तो 24 घंटे मेरे कार्यालय और घर के दरवाजे खुले हुए हैं। आप बेझिझक आइए। मैं आपका भाई हूं। आपके लिए हमेशा खड़ा रहूंगा।"

जमकर हुई फूलों की बारिश, हुई आतिशबाजी
संजय शर्मा और धीरेंद्र सिंह का लखनावली गांव के ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। गांव के बाहर से लेकर सभा स्थल तक जुलूस निकाला गया। दोनों विधायकों पर ग्रामीणों ने फूलों की बारिश की। जमकर आतिशबाजी हुई। ढोल-नगाड़ों से दोनों विधायकों का स्वागत हुआ। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जेवर के पूर्व ब्लाक प्रमुख पंडित कमल शर्मा, बिजनौर गांव के पूर्व प्रधान सुरेश शर्मा, लीले ठेकेदार, गोपाल पंडित, विश्वजीत शर्मा, भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला महामंत्री सुशील शर्मा, भाजपा के जिला मंत्री अमित पंडित, शालू पंडित, सचिन भारद्वाज, प्रिंस शर्मा लखनावली मुख्य रूप से मौजूद रहे। सभा की अध्यक्षता मोरना गांव के मांगेराम शर्मा ने की और संचालन भारतीय जनता पार्टी वेस्ट यूपी नीति विभाग के संयोजक प्रभारी जलालाबाद मंडल प्रोफेसर सुनील शर्मा कोट ने किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.