सार्थक बने गौतमबुद्ध नगर टॉपर, 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर लहराया परचम

CISCE Board Exam : सार्थक बने गौतमबुद्ध नगर टॉपर, 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर लहराया परचम

सार्थक बने गौतमबुद्ध नगर टॉपर, 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर लहराया परचम

google photo | परिवार के साथ खुशिया मानते सार्थक

Noida News : रविवार को सीआईएससीई बोर्ड ने 10वीं का परिणाम घोषित किया है।नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सीआईएससी बोर्ड की मान्यता प्राप्त वाले तीन स्कूलों का रिजल्ट सबसे अच्छा रहा है। साथ ही तीनों स्कूल से 451 बच्चों ने 10वीं की परीक्षा दी है। इस बार परीक्षाएं ऑफलाइन मोड पर हुई थी। सभी छात्रों ने अच्छे अंक प्राप्त किए है। 

जिले में 451 छात्रों ने दी परीक्षा
जिले सीआईएससीई बोर्ड संचालित स्कूल में 451 छात्र परीक्षा के लिए बैठे थे। जिसमे से सार्थक सहगल ने 99 प्रतिशत प्राप्त कर जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है। सार्थक ग्रेटर नोएडा अल्फा वन स्थित सेंट जोसेफ स्कूल के छात्र है। निया पुरोहित जिन्होंने 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया है, जो श्रीराम मिलेनियम स्कूल की छात्रा है। वहीं, तीसरे स्थान पर सेंट जोसेफ की छात्रा अदिति सैनी ने 98.2 प्रतिशत अंक हासिल किया है। 

इन स्कूलों के छात्रों को मिली सफलता
जिले में सेंट जोसेफ स्कूल से 216 छात्रों को परीक्षा में सफलता मिली है। वहीं, श्रीराम मिलेनियम स्कूल के 68 छात्रों को परीक्षा में सफलता मिली है। डेल्टा-3 स्थित जीजस एंड मेरी कॉन्वेंट स्कूल के 167 छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सफलता मिली है।

सार्थक शुरू से थे पढ़ाई में गंभीर
सार्थक की मां का कहना है, "सार्थक बचपन से ही पढ़ाई को लेकर काफी गंभीर है। वह शुरू से ही रोजाना 4 से 5 घंटे पढ़ाई के निकलते है और साथ ही खेल के लिए भी समय निकलते है। सार्थक इंजीनियर बनना चाहते है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.