किसान और सर्वोत्तम बिल्डर फिर हुए आमने-सामने, जमीन पर कब्जा करने के लिए दबंगों को भेजा

Greater Noida : किसान और सर्वोत्तम बिल्डर फिर हुए आमने-सामने, जमीन पर कब्जा करने के लिए दबंगों को भेजा

किसान और सर्वोत्तम बिल्डर फिर हुए आमने-सामने, जमीन पर कब्जा करने के लिए दबंगों को भेजा

Tricity Today | अपनी जमीन के लिए आंदोलन पर बैठे किसान

Greater Noida News : एक बार फिर ग्रेटर नोएडा के किसान और सर्वोत्तम बिल्डर आमने-सामने हो गए। शुक्रवार की दोपहर को सर्वोत्तम बिल्डर जमीन पर कब्जा करने के लिए पहुंचा, लेकिन किसान सामने आ गए। इस दौरान किसानों ने लड़ने-मरने की बात कही। जिसके बाद बिल्डर के प्रतिनिधि भाग गए। किसान नेता मोहित नागर ने कहा, "बिल्डर अब किसानों को डराना चाहता है, लेकिन किसान किसी ने डरने वाले नहीं है। जिस जमीन पर कई सालों से किसानों का कब्जा है। उसको अब सर्वोत्तम बिल्डर हत्याना चाहता है। इसके लिए सर्वोत्तम बिल्डर ने मौके पर दबंगों को भेजा।"

सर्वोत्तम बिल्डर का जमीन से कोई लेना-देना नहीं : किसान नेता
किसान नेता सुनील फौजी का कहना है, "अंसल बिल्डर हमारे साथ धोखा कर रहा है। इस धोखे में मुखौटा सर्वोत्तम बिल्डर को बनाया गया है। सर्वोत्तम बिल्डर का इस मामले से वैसे तो कुछ लेना देना नहीं है, लेकिन उसके बावजूद भी गैर कानूनी तरीके से किसानों की जमीन पर कब्जा करना चाहता है।" किसानों के लिए लड़ाई लड़ने वाले सुनील फौजी का आरोप है, "दोनों बिल्डर का समर्थन बुलंदशहर विकास प्राधिकरण कर रहा है। यह किसानों के साथ एक बहुत बड़ा धोखा है। जब तक किसानों को इंसाफ नहीं मिलेगा, दोनों बिल्डरों के खिलाफ प्रदर्शन जारी रहेगा।

बिल्डर और प्राधिकरण ने समझौता पूरा नहीं किया
सुनील फौजी का कहना है कि लंबे आंदोलन के बाद वर्ष 2013 में ग्रेटर नोएडा की तर्ज पर 64.7 प्रतिशत बढ़ा हुआ मुआवजा, 10 प्रतिशत प्लॉट, किसानों के बच्चों को रोजगार, गांवों का विकास किए जाने और भविष्य में नए कानून के तहत सभी सुविधाएं देने के लिए किसानों के साथ समझौता हुआ था। लेकिन बुलंशहर विकास प्राधिकरण और यह दोनों बिल्डर उन समझौतों को पूरा नहीं कर रहे है। अब उल्टा किसानों की जमीनों पर बाउंसरों द्वारा जेसीबी मशीनें भेजकर कब्जा कर रहे है। जबकि इस मामले में हाईकोर्ट इलाहाबाद में पीड़ित किसानों की याचिका पर सुनवाई भी चल रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.