अफसरों और माफियाओं ने किसान की जमीन हड़पी, योगी आदित्यनाथ के पास पहुंचा मामला

चिटहेरा गांव में फिर होने वाला करोड़ों रुपए का घोटाला : अफसरों और माफियाओं ने किसान की जमीन हड़पी, योगी आदित्यनाथ के पास पहुंचा मामला

अफसरों और माफियाओं ने किसान की जमीन हड़पी, योगी आदित्यनाथ के पास पहुंचा मामला

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : एक बार फिर चिटहेरा गांव चर्चा में आ गया है। यशपाल तोमर के द्वारा किया गया अरबों रुपए का घोटाला अभी शांत नहीं हुआ और एक किसान ने योगी आदित्यनाथ को शिकायत भेज दी। पीड़ित किसान का कहना है कि उनकी जमीन पर भूमाफिया कब्जा कर रहे है और इसमें अफसर भी अपराधियों का साथ दे रहे हैं। जमीन की कीमत करोड़ों में है।

क्या है पूरा मामला
दादरी थाना क्षेत्र में स्थित चिटहेरा गांव में 70 वर्षीय संतराम भाटी अपने परिवार के साथ रहते हैं। संतराम भाटी का कहना है कि उनके गांव में पुश्तैनी जमीन है। इस जमीन पर वह पिछले 40 सालों से से खेती कर रहे हैं। संतराम भाटी का आरोप है कि फिरोजाबाद में तैनात एसडीएम नंदलाल बिना किसी आधार के उनकी जमीन को कब्ज करवाना चाहते हैं। एसडीएम नंदलाल ने भूमाफियाओं के साथ मिलकर उनकी जमीन के चारों तरफ बाउंड्री वॉल करना शुरू कर दिया है। 

योगी आदित्यनाथ को भेजी चिट्ठी
संतराम भाटी का कहना है कि उन्होंने एसडीएम नंदलाल से उनकी जमीन के चारों तरह बाउंड्री वॉल करवाने का कारण पूछा, लेकिन अधिकारी ने कोई जवाब नहीं दिया। पीड़ित किसान का आरोप है कि नंदलाल उनकी जमीन पर माफियाओं के साथ मिलकर कब्जा कर रहे हैं। जिसकी वजह से वह काफी परेशान है। पीड़ित संतराम भाटी ने इसकी शिकायत उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश शासन के आला अफसरों को भेजी है। पीड़ित का कहना है कि अफसर और भूमाफिया दोबारा से चिटहेरा गांव में घोटाला चाहते हैं।

यशपाल तोमर ने किया अरबों का घोटाला, ट्राईसिटी टुडे की मुहिम ने पहुंचाया जेल
आपको बता दें कि मूल रूप से बागपत का रहने वाले यशपाल तोमर ने चिटहेरा गांव में अरबों रुपए का घोटाला किया। चिटहेरा भूमि घोटाले का मास्टरमाइंड यशपाल तोमर है उसके साथ तमाम अधिकारी और मंत्रियों के नाम शामिल बताए जाते हैं। यशपाल तोमर ने घोटाले में अपने नौकर मालिक मालू भी शामिल किया। इस घोटाले को लेकर आपके पसंदीदा वेबपोर्टल "ट्राईसिटी टुडे" ने मुहिम चलाई और यशपाल तोमर सलाखों के पीछे पहुंच गया। यशपाल तोमर ने किसानों की जमीन हड़पने के लिए उनके ऊपर फर्जी मुकदमा दर्ज करवाए। कुछ किसानों पर तो रेप के फर्जी मुकदमे तक दर्ज करवाए गए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.