दिवाली से पहले नोएडा एयरपोर्ट के पास लॉन्च होगी 102 प्लॉटों की योजना, औद्योगिक विकास को मिलेगी नई दिशा

खुशखबरी : दिवाली से पहले नोएडा एयरपोर्ट के पास लॉन्च होगी 102 प्लॉटों की योजना, औद्योगिक विकास को मिलेगी नई दिशा

दिवाली से पहले नोएडा एयरपोर्ट के पास लॉन्च होगी 102 प्लॉटों की योजना, औद्योगिक विकास को मिलेगी नई दिशा

Tricity Today | Yamuna Authority

Greater Noida News : यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में आईटी और औद्योगिक विकास के लिए बड़े स्तर पर तैयारी की जा रही है। यमुना प्राधिकरण ने अक्टूबर के अंत में सॉफ्टवेयर पार्क, डाटा सेंटर, मिक्स लैंड यूज और सामान्य औद्योगिक इकाई को स्थापित करने के लिए नई भूखंड योजना लाने की घोषणा की है। 

102 प्लॉटों की योजना लॉन्च होगी
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आगामी 15 नवंबर से ट्रायल रन के रूप में विमानों की लैंडिंग की शुरुआत होगी। जिसके बाद 17 अप्रैल से कॉमर्शियल उड़ानों का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही क्षेत्र में कई औद्योगिक परियोजनाओं और गतिविधियों को गति देने की पहल भी शुरू हो गई है। प्राधिकरण 25 अक्टूबर को डाटा सेंटर पार्क के 5, सॉफ्टवेयर पार्क के 40, सामान्य औद्योगिक इकाई के 37 और मिक्स लैंड यूज के 20 भूखंडों की योजना लॉन्च करेगा।

सरकार के विमानों के लिए यमुना सिटी में विशेष भूखंड
यमुना सिटी में राज्य और केंद्र सरकार के विमानों के लिए भी जमीन आवंटित की जा रही है। आगामी 12 अक्टूबर को विभिन्न सरकारी विभागों के लिए 20 भूखंडों पर योजना लागू की जाएगी। इस योजना के माध्यम से सरकारी परिवहन सुविधाओं को बेहतर बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

रोजगार और निवेश को मिलेगा बढ़ावा
आईटी और औद्योगिक क्षेत्र के विकास से न केवल स्थानीय लोगों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे, बल्कि इस योजना के माध्यम से विदेशी और घरेलू निवेश को भी आकर्षित करने का प्रयास किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.