स्कूल ने बढ़ाई फीस तो अभिभावक पहुंचे हाईकोर्ट, जज ने डीएम सुहास एलवाई को दिए जांच के आदेश

बड़ी खबर : स्कूल ने बढ़ाई फीस तो अभिभावक पहुंचे हाईकोर्ट, जज ने डीएम सुहास एलवाई को दिए जांच के आदेश

स्कूल ने बढ़ाई फीस तो अभिभावक पहुंचे हाईकोर्ट, जज ने डीएम सुहास एलवाई को दिए जांच के आदेश

Tricity Today | डीएम सुहास एलवाई

Greater Noida News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अभिभावकों की लगातार शिकायत आ रही है कि प्राइवेट स्कूल मनमानी कर रहे हैं। प्राइवेट स्कूल प्रबंधक बच्चों की फीस तय सीमा से ज्यादा बढ़ाने लगे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने ज्यादा फीस बढ़ोतरी पर रोक लगाई थी। उसके बावजूद भी 8-10 हजार रुपए प्रति बच्चे की स्कूल फीस बढ़ाई जा रही है। यह मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है। जिसके बाद हाईकोर्ट ने इस पूरे मामले की जांच करने के आदेश गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई को दिए हैं। सुहास एलवाई इस मामले में जांच कर रहे हैं।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, ग्रेटर नोएडा में स्थित डेल्टा में अश्वनी गोयल अपने परिवार के साथ रहते हैं। अश्वनी गोयल के बच्चे का एडमिशन डेल्टा में स्थित जीएस एंड मैरी स्कूल में हुआ है। अश्वनी गोयल का कहना है कि स्कूल ने उनके बच्चे की फीस तय सीमा से ज्यादा बढ़ा दी है। स्कूल प्रबंधन ने एडमिशन फीस के रूप में उनसे 10 हजार रुपए और मासिक फीस 5 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। 

डीएम सुहास एलवाई को मिली जांच
इस मामले में अश्वनी गोयल ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। अब हाईकोर्ट ने इस मामले में गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई को जांच के आदेश दिए हैं। याचिकाकर्ता ने अभिभावकों से डीएम को सरकार की फीस गाइडलाइन्स की जांच करने के लिए प्रार्थना-पत्र देने के लिए कहा है। सुहास एलवाई का कहना है कि जल्द पूरे मामले की जांच करके रिपोर्ट हाईकोर्ट को दी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.