मेले का दूसरा दिन शानदार रहा, 20 हजार खरीदार और 40 हजार विसिटोर्स पहुंचे

UP International Trade Show : मेले का दूसरा दिन शानदार रहा, 20 हजार खरीदार और 40 हजार विसिटोर्स पहुंचे

मेले का दूसरा दिन शानदार रहा, 20 हजार खरीदार और 40 हजार विसिटोर्स पहुंचे

Tricity Today | मेले का दूसरा दिन शानदार रहा

Greater Noida News : यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (यूपीआईटीएस) 2023 का दूसरा दिन जबरदस्त सफलता लेकर आया। जिसने भारी संख्या में खरीदारों, व्यापारियों और आगंतुकों को आकर्षित किया। दूसरे दिन 20 हजार से ज्यादा खरीदारों और लगभग 40 हजार आगंतुकों के आगमन के साथ व्यापार मेले का दूसरा दिन सरगर्मियों से भरपूर रहा। इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में आयोजित इस मेगा सोर्सिंग इवेंट ने घरेलू और वैश्विक ब्रांडों को अपने उत्पादों व तकनीकी कौशल का प्रदर्शन करने का एक अनूठा अवसर प्रदान किया। 

स्टॉल्स में भारी हलचल
अमूल, ओप्पो, कलरजेट सहित कई क्षेत्रों के स्टॉल्स में भारी हलचल देखी गई। यूपीआईटीएस 2023 में भाग लेने पर प्रसन्नता महसूस करते हुए। ओप्पो इंडिया के निपुन राठी ने कहा कि यह आयोजन एक शानदार अवसर हैं। इससे कंपनी को अपने ब्रांड, उत्पाद और यहां तक ​​कि अपनी तकनीकी शक्तियों का प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। यह आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों, बाधाओं और अन्य चुनौतियों को समझने में मदद करेगा। यह न केवल घरेलू ब्रांडों के लिए बल्कि वैश्विक ब्रांडों के लिए भी एक बड़ा अवसर है और यहां की गई व्यवस्थाएं शानदार हैं।

व्यापारियों ने योगी सरकार का किया धन्यवाद
कलर जेट के मधुसूदन दादू ने कहा कि यह आयोजन पूरे देश में व्यापार की ईकाइयों पर एक बड़ा प्रभाव छोड़ेगा। एक्सपो सेंटर एण्ड मार्ट कई बड़े आयोजनों की मेजबानी कर रहा है। इसे शो से व्यापार और व्यवसायों को बढ़ावा देने के लिए एक नया इकोसिस्टम तैयार करने में मदद मिलेगी। यह शो उल्लेखनीय है और मैं व्यापार जगत, उद्योग जगत व यूपी सरकार को इसके आयोजन के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

पहले सत्र का उद्घाटन औद्योगिक विकास मंत्री ने किया
दूसरे दिन अभूतपूर्व व्यापार, व्यवसाय, नेटवर्किंग और शॉपिंग के अलावा विभिन्न क्षेत्रों के हितधारकों द्वारा कुल तीन ज्ञान सत्र आयोजित किए गए। इन्वेस्ट यूपी द्वारा पहला ज्ञान सत्र, "उत्तर प्रदेश में निवेश के अवसर" 11:30 बजे आयोजित किया गया। जिसका उद्घाटन औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' द्वारा किया गया। अनिल कुमार सागर, प्रमुख सचिव IIDD GOUP, मयूर माहेश्वरी सीईओ यूपीएसआईडीए, नीरज अखौरी एमडी सीमेंट, जसवन्त सैनी उद्योग राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश, इन्वेस्ट यूपी के सीईओ अभिषेक प्रकाश ने यूपी में उभर रहे व्यापार और व्यवसाय के असीमित अवसरों पर उल्लेखनीय जानकारी दी। यूपीएसआईडीए के सीईओ मयूर माहेश्वरी ने उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर एक आकर्षक प्रस्तुति दी और कहा कि ज्यादातर व्यवसायों को लॉजिस्टिक लागत का सामना करना पड़ता है, जिसे यूपी ने कम करने की कोशिश की है। 

दूसरे सत्र का निर्यात प्रोत्साहन
फेडरेशन ऑफ इंडिया एक्सपोर्ट ऑर्गनाइज़ेशन द्वारा "निर्यात प्रोत्साहन" पर एक और ज्ञान सत्र किया गया। जिसमें निर्यात संगठन ने राज्य सरकार द्वारा देश में विकसित किए जा रहे निर्यात पारिस्थितिकी तंत्र पर एक आयोजित चर्चा की गई। डॉ. अजय सहाय महानिदेशक एवं सीईओ FIEO अमित लाठ, जिगिश देवता, एमडी दीप फूड्स यूएसए, अजय श्रीवास्तव, राज कमल शर्मा, विशाल ढींगरा और FIEO के उप महानिदेशक आशीष जैन ने पैनलिस्ट के रूप में ज्ञान सत्र में भाग लिया।

अंतिम ज्ञान सत्र
अंतिम ज्ञान सत्र आईआरडीएआई आयोजित किया गया था। जिसे यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने संबोधित किया। औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी', एमएसएमई मंत्री राकेश सचान, आईआरडीएआई जनरल मैनेजर पंकज कुमार, सुश्री अल्पना सिंह, सिद्धार्थ सिंह, भूपेन्द्र कटारिया एवं IRDAI प्रबंधक, अनुराग बाजपेयी ने भी पैनलिस्ट के तौर पर चर्चा में भाग लिया। अपने संबोधन में उत्तर प्रदेश के उद्योग राज्य मंत्री जसवन्त सैनी ने निवेशकों और राज्य के पारस्परिक लाभ के लिए निवेशकों को राज्य में आमंत्रित किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.