अक्टूबर से शुरू होगा सेक्टर-82 सिटी बस टर्मिनल, मिलेंगी ये अत्याधुनिक सुविधाएं

अच्छी खबर: अक्टूबर से शुरू होगा सेक्टर-82 सिटी बस टर्मिनल, मिलेंगी ये अत्याधुनिक सुविधाएं

अक्टूबर से शुरू होगा सेक्टर-82 सिटी बस टर्मिनल, मिलेंगी ये अत्याधुनिक सुविधाएं

Google Image | सेक्टर-82 सिटी बस टर्मिनल

अक्टूबर से शुरू होगा सेक्टर-82 सिटी बस टर्मिनल, मिलेंगी ये अत्याधुनिक सुविधाएं Gautam Buddh Nagar: गौतमबुद्ध नगर के निवासियों के लिए बड़ी खबर है। जिले के सेक्टर-82 में निर्माणाधीन 'सिटी बस टर्मिनल' का काम जल्द ही पूरा हो जाएगा। इस बस टर्मिनल के बनने के बाद यात्रियों को तमाम अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। सिटी बस टर्मिनल को इस तरह बनाया गया है ताकि किसी को कोई परेशानी हो। यहां हर तरह की सुविधा का इंतजाम किया गया है। इस सिटी बस टर्मिनल का कार्य 92% पूरा हो चुका है। बहुत जल्द यहां से बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। 

30 अक्टूबर तक शुरू होगा
कुछ विवादों की वजह से इसके काम में देरी हो गई थी। काम की शुरुआत 1 जनवरी 2015 को कर दी गई थी। पहले इसे 3 जुलाई 2016 तक पूरा करना था। इसके निर्माण में 160 करोड़ रुपए की लागत का अनुमान था। बाद में इसे घटाकर 110 करोड़ कर दिया गया। कोर्ट में मामला चलने की वजह से बीच में इसका निर्माण कार्य बंद कर दिया गया था। हालांकि अब तेज रफ्तार से काम किया जा रहा है। कंपनी का दावा है कि 30 अक्टूबर तक काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद यहां से अलग-अलग जगहों के लिए बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। 

39 बसें पार्क होंगी
टर्मिनल के ग्राउंड फ्लोर पर 39 बसों की पार्किंग बनाई गई है। 26 कारों, 12 टैक्सी, 33 ऑटो, 24 स्टाफ कारों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। साथ ही टर्मिनल पर बस रिपेयर और वॉशिंग एरिया बनाया गया है। जहां पर बसों की मरम्मत और धुलाई दोनों का काम हो सकेगा। बस टर्मिनल के ग्राउंड फ्लोर पर रिसेप्शन, बुकिंग सेंटर, टर्मिनल का ऑफिस, शौचालय, फूड कोर्ट, एटीएम,  रेस्तरां, सिक्योरिटी चेकिंग के लिए स्थान, फायर कंट्रोल रूम, पुलिस पोस्ट और फर्स्ट एड की सुविधा, यात्रियों के लिए वेटिंग एरिया के साथ अन्य सुविधाएं  उपलब्ध कराई जाएंगी।

हर फ्लोर पर ऑफिस बनेंगे
बस टर्मिनल की पहली मंजिल पर 15 दुकानें, 6 शौचालय, एक ऑफिस या बैंक, दो किचन, एक फूड कोर्ट, एक लाइब्रेरी और रेस्तरां होंगे। दूसरी मंजिल पर 3 यात्री निवास बनाए गए हैं। जिसमें यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। इससे अलग एक साइबर कैफे, 7 शौचालय, 2 किचन, एक फूड कोर्ट, एक वेटिंग एरिया और यात्री निवास के साथ शौचालय बनाए गए हैं। बस टर्मिनल के तीसरे से आठवीं मंजिल तक के 14741 वर्गमीटर  एरिया में ऑफिस बनाया जाएगा। हर एक मंजिल पर कार्यालय का निर्माण होगा। जानकारी के मुताबिक हर मंजिल पर करीब 2456 वर्गमीटर एरिया में ऑफिस बनाए जाएंगे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.