बढ़ते तापमान को देख सेक्टर वासियों ने पौधारोपण किया, लगाए अमरूद और जामुन के पेड़

ग्रेटर नोएडा : बढ़ते तापमान को देख सेक्टर वासियों ने पौधारोपण किया, लगाए अमरूद और जामुन के पेड़

बढ़ते तापमान को देख सेक्टर वासियों ने पौधारोपण किया, लगाए अमरूद और जामुन के पेड़

Tricity Today | वासियों ने पौधारोपण किया

Greater Noida News : दिन प्रतिदिन गर्मी के कारण तापमान बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते ग्रेटर नोएडा के सेक्टर डेल्टा-2 में शुक्रवार को पौधारोपण किया गया। यह पौधारोपण डेल्टा-2 आरडब्लूए के महासचिव आलोक नागर के नेतृत्व में किया गया। यह भविष्य में गर्मी से निजात पाने के लिए सराहनीय प्रयास किया गया। 

पार्क में लगाए अमरूद और जामुन के पेड़
सेक्टर डेल्टा-2 के आरडब्ल्यूए के महासचिव आलोक नागर ने बताया कि आज सेक्टर के आरडब्लूए संरक्षक सतपाल नागर और जिले सिंह भाटी के नेतृत्व में सेक्टर वासियों ने के ब्लॉक के पार्क में पौधारोपण किया। उन्होंने बताया कि पार्क मे जामुन, अमरूद और अशोक आदि पौधे रोपित किए गए। आलोक नागर ने बताया कि पेड़ों की कमी के कारण दिन प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा क्षेत्र और देश के विभिन्न राज्यों की जलवायु खराब होती जा रही है। जिस वजह से आने वाले समय में गर्मी सर्दी और बरसात के अनुपात में भारी उतार-चढ़ाव होगा। जिस कारण गर्मी के मौसम में अधिक गर्मी पड़ने की संभावना बनी हुई है। उन्होंने बताया कि जलवायु और वातावरण को ठीक करने के लिए हम लोगों को अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए। जिससे जलवायु ठीक हो सके। 

"पौधो की देखभाल करके ही हम छाया और फल मिलेंगे" 
आरडब्लूए संरक्षक सतपाल नागर और जिले सिंह भाटी ने बताया कि इसान अपने स्वार्थ की पूर्ति हेतु वृक्षों को धड़ा-धड़ काट रहा है। परतु वृक्ष लगाने से पीछे हट रहा है। जिसके चलते पूरे संसार के सामने पर्यावरण प्रदूषण एक गंभीर समस्या बन गया है। उन्होंने कहा कि पौधे जहा हमारे लिए आय का साधन है,वहीं मानव जीवन के लिए भी अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने बताया कि पौधो की देखभाल करके ही हम उनसे छाया और फल की उम्मीद कर सकते है। 

ये लोग रहे मौजूद 
इस दौरान सतपाल नागर, एडवोकेट अनिल भाटी, बिन्नू ठेकेदार, सुनीता चौधरी, अशोक शर्मा, रिंकू भाटी, बीपी नागर, पप्पू अवाना, रत्न लाल दास और वीपी सिंह आदि सेक्टर वासी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.