इस कानून को लागू करने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

सीमा हैदर को वापस पाकिस्तान जाना पड़ेगा! इस कानून को लागू करने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

इस कानून को लागू करने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

Tricity Today | सीमा हैदर

Greater Noida News : पाकिस्तान से भागकर ग्रेटर नोएडा आई सीमा हैदर को अब वापस अपने देश जाना पड़ सकता है। दरअसल, सीमा हैदर का पति गुलाम हैदर पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया। उसने पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में सीमा हैदर को वापस बुलाने के लिए याचिका दाखिल की है। इस याचिका को गुलाम हैदर की तरफ से पाकिस्तान के मशहूर वकील डॉक्टर रोशन ने दाखिल की है।

सीमा हैदर का पाकिस्तान जाना आसान नहीं
कानून के विशेषज्ञों को कहना है कि पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट सीमा हैदर को वापस अपने देश बुलाने के लिए आदेश पारित कर सकता है। हालांकि, यह इतना आसान नहीं है। अगर सीमा हैदर को वापस बुलाने के लिए पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने आदेश पारित कर भी दिया तो वापस ले जाना मुश्किल होगा। इसके पीछे काफी सारी वजह है।

इसलिए सुप्रीम कोर्ट आदेश पारित नहीं करेगा
कुछ कानूनी विशेषज्ञों का कहना यह भी है कि सीमा हैदर को वापस पाकिस्तान भेजने के लिए सुप्रीम कोर्ट आदेश पारित नहीं कर सकता। क्योंकि सीमा हैदर अपनी मर्जी से भारत में आई और उसने ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में रहने वाले सचिन मीणा के साथ शादी की। सीमा हैदर ने सचिन मीना से शादी करने से पहले हिंदू रिवाज को अपनाया था और ग्रेटर नोएडा में वह हिंदू रीति-रिवाज के साथ रह रही है। इसलिए पाकिस्तान का सुप्रीम कोर्ट सीमा हैदर को वापस पाकिस्तान बुलाने के लिए आदेश पारित नहीं कर सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.