महाप्रबंधक का काम देखेंगे सीनियर मैनेजर, चर्चाओं में अथॉरिटी का अजब-गजब ऑर्डर

ग्रेटर नोएडा : महाप्रबंधक का काम देखेंगे सीनियर मैनेजर, चर्चाओं में अथॉरिटी का अजब-गजब ऑर्डर

महाप्रबंधक का काम देखेंगे सीनियर मैनेजर, चर्चाओं में अथॉरिटी का अजब-गजब ऑर्डर

Tricity Today | अमनदीप डूली और कालूराम वर्मा

Greater Noida : योगी सरकार में भी प्राधिकरण में सपा, बसपा सरकार की तरह खेल चल रहा है। सीनियर मैनेजर को जीएम की कुर्सी पर बिठा दिया गया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में परियोजना विभाग के महाप्रबंधक पद को लेकर अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमनदीप डूली ने अजीब आदेश जारी किया है। प्राधिकरण में सीनियर मैनेजर पद पर तैनात एके जौहरी को महाप्रबंधक का कार्य सौंप दिया है। जबकि, एके जौहरी का एक साल पहले नोएडा प्राधिकरण से तबादला हो चुका है, लेकिन जौहरी को अभी तक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से रिलीव नहीं किया गया है। एके जौहरी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में लंबे समय से तैनात हैं। बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में प्रभारी महाप्रबंधक पद पर कालूराम वर्मा कार्य देख रहे थे।

बुधवार को महाप्रबंधक परियोजना कालूराम वर्मा रिटायरमेंट हो गए हैं। मजेदार बात यह है कि अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने आदेश जारी किया है, उसमें लिखा कालूराम वर्मा अनुपस्थिति है। आदेश में कहा गया है कि उनके द्वारा देखे जा रहे कार्य वरिष्ठ प्रबंधक परियोजना एके जौहरी अपने कार्यों के साथ देखेंगे। इस तरह का अजब-गजब आदेश लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। प्राधिकरण से पता चला है कि प्रभारी महाप्रबंधक परियोजना बनाए गए वरिष्ठ प्रबंधक एके जौहरी का 4 महीने बाद रिटायरमेंट हो रहा है। प्राधिकरण के अधिकारियों में चर्चा है कि इस तरह का आदेश अभी तक नोएडा और यमुना प्राधिकरण समेत किसी भी प्राधिकरण में नहीं हुआ है।

जिस तरह से वरिष्ठ प्रबंधक को प्रभारी महाप्रबंधक परियोजना बनाया गया है, अभी हाल ही में ताजा उदाहरण सबके सामने हैं। यमुना प्राधिकरण में महाप्रबंधक परियोजना केके सिंह रिटायर हो गए थे। उनकी जगह सीईओ ने किसी उप महाप्रबंधक को चार्ज देने की बजाय एसीईओ को चार्ज दिया था। जबकि यमुना प्राधिकरण में दो-दो डीजीएम तैनात हैं। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में यह अजब-गजब खेल लोगों के गले नहीं उतर रहा है।

प्राधिकरण सूत्रों का कहना है कि इस तरह वरिष्ठ प्रबंधक, महाप्रबंधक का कार्य नहीं देख सकते हैं। एसीईओ आदेश पर प्राधिकरण के परियोजना विभाग में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। कहा जा रहा है कि जब कालूराम वर्मा 31 अगस्त 2022 को रिटायर हो गए हैं तो उनकी जगह महाप्रबंधक पद किसी एसीईओ या उनके समकक्ष परियोजना विभाग के अधिकारी को सौंपना चाहिए था। लेकिन अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी के आदेश में कालूराम वर्मा को रिटायर ना दिखाकर अनुपस्थित दिखाया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.